मधेपुरा: फिर पकड़ाया नकली नोट, दो मवेशी व्यापारी गिरफ्तार

मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के मवेशी हाट में नकली नोट चलते दो व्यापारी को सिंहेश्वर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.
    मिली जानकारी के अनुसार मवेशी खरीदने आए एक व्यापारी ने बछडा खरीद कर बछडा मालिक को साढे आठ हजार रुपये का नकली नोट थमा दिया. बताया गया कि सिंहेश्वर के मवेशी हाट में आज दिन के 12 बजे के लगभग मवेशी हाट के  मुंशी विजय झा ने थाना को सूचना दी कि दो मवेशी व्यापारियों ने साढे आठ हजार रूपये के नकली नोट एक किसान से बछडा खरीदने के एवज में दिया. अनपढ़ रहने के कारण बछड़ा मालिक बछड़े के बदले मिले रूपए लेकर मवेशी हाट के मुंशी  के पास पहुंचा. जाली नोट देख कर  मुंशी ने थाना को सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही एसआई गुप्तेश्वर प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनो आरोपी को हिरासत में तथा जाली नोट को कब्जे में ले लिया. आरोपियों में से एक आरोपी कटिहार जिले के कोलासी थाना क्षेत्र के सिपरिया गाव का निवासी मो. सर्फुददीन है. उसने बताया कि हम कोलासी थाना क्षेत्र के खेरिया निवासी मो फारूख से रूपया लेकर मवेशी खरीदने का धंधा करते हैं. वहीँ दूसरे व्यापारी जानकी नगर थाना अंतर्गत बेलतरी निवासी उदेश्य यादव ने बताया कि हमको सर्फुददीन ने मवेशी खरीदने के लिए पैसा दिया है.
      थाना अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि  इस मामले में प्राथमिकी संख्यां 178/15, अंतर्गत धारा 253,254,420 IPC दर्ज कर लिया गया है और मामले की छानबीन की जा रही है. 
मधेपुरा: फिर पकड़ाया नकली नोट, दो मवेशी व्यापारी गिरफ्तार मधेपुरा: फिर पकड़ाया नकली नोट, दो मवेशी व्यापारी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.