एसडीओ के औचक निरीक्षण में कई स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र मिले बंद

मधेपुरा के अनुमंडलाधिकारी के कई विद्यालय और आंगनबाड़ी केन्द्रों के औचक निरीक्षण में गायब शिक्षक और आंगनबाड़ी सेविकाओं के खिलाफ एसडीओ ने कड़ी कार्यवाही के संकेत दिए हैं. मधेपुरा के एसडीओ संजय कुमार निराला के द्वारा आज किये गए औचक निरीक्षण के दौरान मुरलीगंज प्रखंड के कई जगहों पर विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद पाए गए.
     नई सरकार गठन होते ही सुशासन कायम करने को लेकर क्षेत्र में अधिकारियों की चहलकदमी तेज होती दिखाई दे रही है. पदभार ग्रहण करते ही सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने बिहार के सभी अधिकारीयों को सख्त निर्देश जारी कर कहा है कि बिहार में सुशासन कायम करने और न्याय के साथ विकास का रास्ता अख्तियार करने हेतु सभी अधिकारीयों को इमानदारी पूर्वक कमर कसनी होगी ताकि शिक्षा एंव विधि व्यवस्था कायम हो सके. निर्देशानुसार आज मधेपुरा अनुमंडलाधिकारी संजय कुमार निराला ने मुरलीगंज प्रखंड के भतखोरा, जीतापुर, बेलो चामगढ़, पोखराम परमानंदपुर पंचायत के दर्जनों स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया जहाँ कई आंगनबाड़ी केन्द्र सहित नवसृजित प्राथमिक स्कूल व पशु अस्पताल बंद पाए गए और शिक्षक सहित सेविका भी गायब पायी गयी.
     अनुमंडलाधिकारी संजय कुमार निराला ने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड में शिक्षा की व्यवस्था सही नहीं है, ज्यादातर विद्यालय और आंगनबाड़ी केन्द्र बंद मिला और  इनके विरुद्ध विभाग को लिखा जायगा और कार्रवाई की जायगी.
एसडीओ के औचक निरीक्षण में कई स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र मिले बंद एसडीओ के औचक निरीक्षण में कई स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र मिले बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.