'हमारी सरकार बनती है तो छ: माह के अन्दर सीने का बिहार की सड़कों पर बटन खोल कर चलने वाले गुंडों की जगह जेल होगी': गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रामकृपाल मधेपुरा में

मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर विधानसभा के मवेशी हाट मैदान में जन सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अब नफरत की राजनीति नही  चलेगी. हमारी पार्टी जातपात की राजनीति नहीं करती है. हमारी सरकार बनती है तो संप्रदायिक सदभाव बिगाडने वाले को बक्सा नहीं जायेगा. अल्पसंख्यक समुदायों में भय पैदा कर हमें सरकार नही बनानी है बल्कि उनके अंदर प्यार जगा कर सरकार बनानी है. एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना तो उनके पेट में दर्द होने लगा. आज बिहार में न तो  पानी है न बिजली है न  ही रोजगार है. साथ ही ना ही अस्पतालों में डाक्टर और दवाई है.
       बिहार के विकास पर उन्होंने कहा कि 40 साल तक कॉंग्रेस का राज था, लेकिन बेरोजगारों के लिए एक सूई की फैक्ट्री तक नही लगा सके. हमारी सरकार बनती है तो हर नौजवान को उसके हुनर के अनुसार प्रशिक्षण देकर नौकरी देंगे. उसके लिये हमारी सरकार कौशल विभाग के नाम से एक मंत्रालय खोल दिया है. रोजगार करने के लिए 10 हजार से 10  लाख रुपये तक की मुद्रा बैंक से कम से कम ब्याज पर ऋण देने की व्यवस्था कर दी है. उस समय इस तरह की व्यवस्था की गई होती तो आज बिहार की यह  दुर्दशा नही होती.
        बाबा सिंहेश्वरनाथ की चर्चा करते हुए कहा कि इस पावन धरती की चर्चा हमारे उत्तर प्रदेश में भी है. आज तक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास राज्य सरकार ने नहीं किया. यहां कानून का राज नहीं है  सरेआम चोरी डकैती , छिनतई का राज है.  गुण्डे खुलेआम घूम रहे हैं. हमारी सरकार बनती है तो छ: से नौ माह के दौरान सीने का बटन खोल कर चलने वाले लोगों की जगह जेल होगी. भारत के गृह मंत्री होने के नाते विश्वास दिलाता हूँ कि इसके लिए जितने भी पुलिस फ़ोर्स चाहिए केंद्र से मुहैया कराएँगे. बिहार के विकास के लिए एनडीए के उम्मीदवार मंजू देवी को टेलीफोन पर बटन दवा के भारी मतों से विजयी बनावे.
वहीं सभा में मौजूद केंद्रीय राज्य मंत्री पेय जल एवं स्वच्छता विभाग राम कृपाल यादव ने लालू यादव पर कहा कि जो मेरा नही हो सका वह आपका क्या होगा. यहाँ के लिये चुनाव नहीं, चुनौती हैश्री यादव ने कहा लालू और नीतीश पर  जनता ने आँख मूँद कर विश्वास किया, लेकिन वे आपके दिये गये  ताकत के घमंड में इतने चूर रहे कि आपके लिए दो वक्त की रोटी मुहैया नहीं करा सके. रोटी के लिए लोगों को दिल्ली, मुबंई, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर जाना पड रहा है. इन  शहरों के फुटपाथ पर सोये 10 लोगों में 8 बिहार के लोग होते हैं.
        रामकृपाल यादव ने कहा कि यहां के आकाओं ने पढाई के लिए कुछ भी नहीं किया. युवा पढाई के लिए बाहर जा रहे हैं. स्कूल में शिक्षक नहीं है,  कालेज में प्रोफेसर नही है,  बिजली नहीं है,  पानी नहीं है, रोजगार नही है.  बाढ़ के बाद जमीन मरूभूमि हो गया. उसने कहा था कि गाँव को मॉडल बनायेंगे, लेकिन सबको ठगा पहले पत्नी को  गद्दी पर बैठाया अब बेटा बेटी को कुर्सी पर बैठाने के जुगत में लगे हैं. उनका बेटा हवाई जहाज में चढेगा और गरीब का बेटा कब तक भैंस पर बैठेगा. बिहार के विकास के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लाख पैसठ हजार करोड रुपये का पैकेज दिया. प्रधानमंत्री जी को आपकी चिंता है लेकिन लालू जी को अपने परिवार की चिंता है तो नीतीश  को अपनी कुर्सी की चिंता है. बिहार के विकास के लिए एनडीए के उम्मीदवार मंजू देवी को टेलीफोन पर बटन दवा कर भारी बहुमत से विजय बना  कर बिहार के विकास का मार्ग प्रशस्त करें.
'हमारी सरकार बनती है तो छ: माह के अन्दर सीने का बिहार की सड़कों पर बटन खोल कर चलने वाले गुंडों की जगह जेल होगी': गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रामकृपाल मधेपुरा में 'हमारी सरकार बनती है तो छ: माह के अन्दर सीने का बिहार की सड़कों पर बटन खोल कर चलने वाले गुंडों की जगह जेल होगी': गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रामकृपाल मधेपुरा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.