नीतीश कुमार ने किया एक बड़ा वायदा पूरा: 1 अप्रैल से पूर्ण शराबबंदी का एलान

चुनावी वायदे को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ते नीतीश कुमार ने आज बिहार में 1 अप्रैल, 2016 से पूर्ण शराबबंदी का एलान कर दिया. इस बाबत उन्‍होंने अधिकारियों को एक्‍शन प्‍लान बनाने को कहा है. एक्‍शन प्‍लान के तहत राज्‍य सरकार उत्‍पाद विभाग से मिलने वाले हजारों करोड़ के राजस्‍व के नुकसान की भरपाई के विकल्‍पों को तलाशेगी.
     आज नीतीश कुमार का शराबबंदी का एलान इसलिए महत्‍वपूर्ण है,क्‍योंकि चुनाव बाद से ही पूछा जाने लगा था कि सचमुच मुख्‍यमंत्री ऐसा कर पायेंगे क्‍या ? मंगलवार 24 नवंबर को उत्‍पाद विभाग का सेक्रेट्री तूफानी माने जाने वाले कड़क  अधिकारी के के पाठक को बना कर भी नीतीश कुमार ने भविष्‍य की राह का कड़ा संदेश दिया था.
   विधान सभा चुनाव में महिलाओं का सबसे अधिक वोट महागठबंधन को मिला, सभी मानते हैं. इन महिलाओं को ही चुनाव पूर्व नीतीश कुमार ने शराबबंदी का आश्‍वासन दिया था. पिछले कार्यकाल में नीतीश कुमार सरकार की बदनामी गांव-गांव शराब दुकान खुलवाने को लेकर हुई थी. इस कारण सरकार का राजस्‍व तो जरुर बढ़ा था, लेकिन घर-घर विशेषकर गरीब परिवारों में कलह और कई प्रकार के अपराध भी बढ़ गये थे. ध्‍यान रखें, नये फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत 1 अप्रैल को ही होती है.
नीतीश कुमार ने किया एक बड़ा वायदा पूरा: 1 अप्रैल से पूर्ण शराबबंदी का एलान नीतीश कुमार ने किया एक बड़ा वायदा पूरा: 1 अप्रैल से पूर्ण शराबबंदी का एलान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.