'भाजपा को अपना नाम बदलते हुए भारतीय जुमला पार्टी रख लेना चाहिए': नीतीश

"भाजपा जब केन्द्र में विपक्ष में थी तब इन्हें देश एवं किसानों कि चिन्ता लगी रहती थी. परन्तु केन्द्र में सत्ता मिलते हीं देश की चिन्ता भूल गई है और अब इन्हें राज्य पर कब्जा करने की चिन्ता सताने लगी है"
    उक्त बाते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आलमनगर स्थित पानी टंकी के मैदान में जदयू प्रत्याशी नरेन्द्र नारायण यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा. उन्होने कहा कि हम लोगों का गठबंधन मजबूत गठबंधन है एवं आपसी समझदारी के साथ-साथ एक-दूसरे के प्रति समझदारी एवं सम्मान है. परन्तु एनडीए के गठबंधन में आपसी तालमेल नहीं है जिस कारण से जितनी पार्टी है सब का अपना-अपना अलग-अलग घोषणा पत्र है. पहले एवं दूसरे चरण के चुनाव के बाद बीजेपी ने जो हवा बाँधने का काम किया था, इनका ब्लाडर पिचक गया एवं हवा निकल गई. देश तीन सौ जिले सूखे की चपेट में है इन्हें इनकी चिन्ता नहीं है. आज दाल लोगों की थाली से दूर चली गई है, कहते है अच्छे दिन आयेंगे परन्तु अब तो सब्जी भात या माड़ भात लोगों को नसीब हो रही है. क्या यही अच्छे दिन हैं? भाजपा वाले कहते है बिहार सरकार के चलते दाल का भाव बढ़ गया है परन्तु और राज्य में क्यों दाल का भाव बढ़ गया है और इनके मंत्री को देश की फिक्र नहीं है और जिला एवं प्रखण्ड तक का दौरा करने में लगें है.
    नीतीश कुमार ने कहा कि मैं तो जनता के सामने प्रत्येक वर्ष का हिसाब रख रहा हूँ, परन्तु इनके द्वारा प्रत्येक जनता के खाते में 15 से 20 लाख रूपये देने की बात कहाँ चली गई. बिहार को जो विशेष पैकेज दिया गया है उसमें से एक लाख आठ हजार करोड़ की योजना तो पुरानी है. भाजपा को अपना नाम बदलते हुए भारतीय जुमला पार्टी रख लेना चाहिए. उन्होंने नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधान मंत्री 17 महिने से बने है प्रायः ये विदेश की यात्रा करने में व्यस्त रहते हैं. इसके बावजूद विदेश नीति फेल है. उन्होने कहा कि बिहार में 36 हजार गाँवों में बिजली पहुँच चुकी है, शेष बचे गांवों में भी बिजली पहॅंचाने का कार्य जारी है. यदि मुझे काम करने का मौका दिया जायेगा तो जो छात्र गरीब हैं और आगे पढ़ना चाहते हैं, वैसे छात्रों को चार लाख का स्टुडेंट क्रेडीट कार्ड दिया जायेगा. शिक्षित बेरोजगार युवकों को दो साल तक एक हजार रूपये महीने बेरोजगारी भत्ता दी जायेगी.     
        मौके पर पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने महागठबंधन के प्रत्याशी को वोट देकर विजयी बनाने की अपील की वहीं जदयू प्रत्याशी नरेन्द्र नारायण यादव ने क्षेत्र में किए गये अनेको विकास कार्य को गिनाते हुए वोट देने की अपील की. सभा को जदयू जिला अध्यक्ष सियाराम यादव, सर्वेश्वर प्रसाद सिंह, माद्यवानंद किशोर सिंह, विरेन्द्र कुमार सिंह, रमावतार चौधरी, जनार्दन राय, मणी मंडल, चंदन चौधरी, विनोद कुवंर, मिथिलेश सिंह, संजय सिंह ने भी संबोधित किया. सभा की अध्यक्षता प्रखण्ड जदयू अध्यक्ष राजेश्वर राय एवं मंच संचालन अमरेन्द्र चन्द्रवंशी ने किया.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
'भाजपा को अपना नाम बदलते हुए भारतीय जुमला पार्टी रख लेना चाहिए': नीतीश 'भाजपा को अपना नाम बदलते हुए भारतीय जुमला पार्टी रख लेना चाहिए': नीतीश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.