मधेपुरा में मनाया राष्ट्रीय प्रेस दिवस: आज के दिन ही हुआ था प्रेस परिषद् का गठन

मधेपुरा में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सौजन्य से राष्ट्रीय प्रेस दिवस आयोजित हुआ.
    जिला मुख्यालय के झल्लू बाबू सभागार में जिलाधिकारी मो० सोहैल, डीपीआरओ कृष्ण मोहन आदि पदाधिकारियों की उपस्थिति में हुए कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने जानकारे दी कि 16 नवम्बर को राष्ट्रीय प्रेस दिवस इसलिए मनाया जाता है कि इसी दिन प्रेस परिषद् का एक स्वायत्त अर्ध-न्यायिक सांविधिक संस्था के रूप में 1966 में पहली बार गठन किया गया. उन्होंने बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय प्रेस दिवस का प्रस्तावित विषय ‘विचारों की अभिव्यक्ति के माध्यम के रूप में कार्टूनों एवं व्यंग चित्रों का प्रभाव व महत्त्व’ महँ कार्टूनिस्टों, आर के लक्ष्मण तथा राजेन्द्र पूरी को श्रद्धांजलि के रूप में समर्पित किया गया है.
    जिले के विभिन्न प्रेस-मीडिया के पत्रकारों की उपस्थिति में कार्यक्रम की अध्यक्षता वरीय पत्रकार डॉ० देवाशीष बोस ने की और सभी मीडियाकर्मियों ने अपने-अपने विचार रखे. जिलाधिकारी ने श्री बोस को इस अवसर पर शॉल और प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया.
मधेपुरा में मनाया राष्ट्रीय प्रेस दिवस: आज के दिन ही हुआ था प्रेस परिषद् का गठन मधेपुरा में मनाया राष्ट्रीय प्रेस दिवस: आज के दिन ही हुआ था प्रेस परिषद् का गठन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.