आलमनगर में एक-दूसरे के खिलाफ दो जगह सड़क जाम, अफरातफरी

मधेपुरा जिले के आलमनगर मुख्य बाजार में बुधवार की शाम से दो जगहों पर एक दूसरे के विरोध में दो गुटों ने सड़क जाम कर धंटो यातायात बाधित कर दिया. परिणाम यह हुआ कि बाजार में पूरी तरह से अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया और किसी तरह की आशंका से बचने के लिए दुकानदारों ने  अपनी दुकानों को बंद कर लिया. जाम के कारण सड़कों पर सैंकड़ों वाहन फंसे रहे.
    आलमनगर के आजाद चौक पर जाम को हटाने के लिए पुलिस प्रशासन को घंटो मशक्कत करनी पड़ी. यही नहीं, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का एम्बुलेंस भी आजाद चौक पर घंटों फंसा रहा. मिली जानकारी के अनुसार आजाद चौक पर आलमनगर थानाध्यक्ष राजेश रंजन द्वारा जाम कर रहे लोगों को कारवाई का आश्वासन देते रहे परन्तु जाम कर रहे लोगों ने प्रशासन की एक नहीं सुनी. जबकि आरोप है कि आजाद चौक पर जाम की खबर सुनकर उसके विरोधी पोस्टआफिस चौक को जब जाम कर दिया आर लोगों की मुश्किलें बढ़ गई तो पुलिस प्रशासन द्वारा पोस्टऑफिस चौक पर जाम कर रहे टिंकु सिंह को गिरफ्तार कर तुरन्त जाम को हटा दिया गया.
     दूसरी तरफ आजाद चौक पर जाम कर रहे लोग बाजार बंद करवाते हुए थाना चौक तक पहुँच गए जिससे आम लोगों और खास कर दुकानदारों में दहश्त व्याप्त हो गया. मामला अधिक बिगड़ते देख उदाकिशुनगंज एसडीपीओ रहमत अली सहित अन्य थाने की पुलिस ने आलमनगर बाजार जाम कर रहे लोगों को समझा बुझा कर और कारवाई का आश्वासन देकर सड़क जाम को समाप्त कराया.
        घटना का कारण बताते हुए आजाद चौक जाम कर रहे लोगों का कहना था कि टिन्कु सिंह और कुणाल सिंह सहित अन्य लोगों ने बाजार में किराना दुकानदार विनोद भगत के दुकान पर जाकर गालीगलौज तथा मारपीट की और रंगदारी मांगा. वहीँ टिन्कु सिंह सहित अन्य लोगों ने झूठे आरोप का हवाला देते हुए पोस्ट ऑफिस चौक को जाम कर दिया. इन लोगों का कहना था कि दो-चार लोगों के द्वारा पुरानी दुश्मनी के कारण उन्हें फंसाया जा रहा है. इस बाबत डीएसपी रहमत अली ने आजाद चौक पर जाम कर रहे लोगों से आवेदन देने को कहा एवं कारवाई का आश्वासन दिया. वहीं आलमनगर थाना अध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि विनोद भगत के आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है और टिन्कु सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.
            सड़क जाम से त्रस्त आलमनगर बाजार के लोगों का कहना था कि बाजार में मामूली झंझट होने पर भी बाजार के कुछ लोग सहित असमाजिक तत्वों द्वारा सड़क जाम कर लोगों को परेशान किया जाता है. लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि आपसी मामूली झंझट में सड़क जाम कर लोगों को मुसीबत डालने वाले लोगों पर कार्यवाही कर उन्हें इस झंझट से मुक्ति दिलाई जाय.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
आलमनगर में एक-दूसरे के खिलाफ दो जगह सड़क जाम, अफरातफरी आलमनगर में एक-दूसरे के खिलाफ दो जगह सड़क जाम, अफरातफरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.