पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल में कई कमियां, एसपीजी की टीम जल्द होगी मधेपुरा में

मधेपुरा में आगामी 01 नवम्बर को संभावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल को लेकर अभी भी परेशानी बनी हुई है. वर्तमान स्थिति में जिला प्रशासन ने सिर्फ सैद्धांतिक स्वीकृति ही दी है. विश्वविद्यालय मैदान को लेकर स्थल निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने कई ऐसे बिन्दुओं की चर्चा की है जिसके निराकरण और एसपीजी की सुरक्षा जांच के प्रतिवेदन के बाद ही स्थानीय भाजपा नेतृत्व के द्वारा विधिवत अनुमति प्राप्त की जा सकेगी. हालाँकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए अपने परिसर के चिन्हित भूखंड का उपयोग करने की अनुमति दे दी है.
       मधेपुरा जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल यादव के आवास पर इस सम्बन्ध में हुई बैठक में मधेपुरा प्रशासन के उस आदेश की प्रति उपलब्ध कराई गई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मधेपुरा में कार्यक्रम हेतु सभा स्थल के चयन और उसमें कमियों की चर्चा है. बताया गया कि भाजपा नेताओं के साथ मधेपुरा के एसडीओ, एसडीपीओ तथा सहायक अभियंता, भवन प्रमंडल, मधेपुरा के द्वारा कार्यक्रम के लिए मधेपुरा के दो स्थलों का निरीक्षण किया गया जिसमें आरपीएम कॉलेज, मधेपुरा के मैदान को क्षेत्रफल की दृष्टि से अनुपयुक्त पाया गया. विश्वविद्यालय का भूखंड क्षेत्रफल की दृष्टिकोण से भले ही उपयुक्त पाया गया परन्तु संयुक्त निरीक्षण प्रतिवेदन में कई बिंदु भी उधृत किये गये हैं, जिनका निराकरण आवश्यक है.
        समाहरणालय, मधेपुरा के आदर्श आचार संहिता कोषांग के पत्रांक 149 दिनांक 18.10.2015 में कहा गया है कि विश्वविद्यालय के उक्त भूखंड पर घास-फूस, झाड़ी तथा कुछ स्थानीय पेड़-पौधे भी लगे हैं जिससे हेलिकॉप्टर को उतरने तथा उड़ान भरने में बाधा उत्पन्न होगी. भूखंड पर वर्तमान में जाने के लिए एक मात्र चौड़ा रास्ता है जबकि दूसरा कच्चा रास्ता संकीर्ण है, जिसे सोलिंग करना होगा. इतने बड़े स्थल पर चार-पांच अस्थायी रास्ता का निर्माण भी आवश्यक होगा. स्थल के पास मेडिकल कॉलेज भी बन रहा है और निर्माणाधीन भवन के पास रखे निर्माण सामग्री को हटवाना होगा और स्थल के लिए विधिवत स्वीकृति से पूर्व एसपीजी से सुरक्षा जांच प्रतिवेदन प्राप्त करना आवश्यक होगा.
        हालांकि भाजपा नेता मधेपुरा में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर खासे उत्साहित हैं और कहते हैं कि सभी बिन्दुओं का निराकरण समय से कर लिया जाएगा जिसके लिए बी.एन.एम.यू. के कुलपति से बातें हो चुकी है और कल से ही स्थल पर काम शुरू हो जाएगा. भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि समाहरणालय के पत्र की प्रति ई-मेल से प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी गई है एसपीजी की टीम कल से परसों तक यहाँ होगी और कार्यक्रम बिलकुल तय है. उन्होंने कहा कि आगामी 01 नवम्बर मधेपुरा का ऐतिहासिक दिन होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के बाद कोसी की सभी सीटों पर एनडीए का कब्ज़ा होगा.
        भाजपा की बैठक में मधेपुरा विधानसभा प्रत्याशी डॉ० विजय कुमार विमल, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ० राम नरेश सिंह, जिला महामंत्री दिलीप कुमार सिंह, विधानसभा प्रभारी वेदानन्द चौधरी समेत कई अन्य नेता भी मौजूद थे.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल में कई कमियां, एसपीजी की टीम जल्द होगी मधेपुरा में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल में कई कमियां, एसपीजी की टीम जल्द होगी मधेपुरा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.