दुर्गापूजा की मूर्ति विसर्जन 22 अक्टूबर को ही करना होगा क्योंकि 23 अक्टूबर को है मुहर्रम

जिले भर में दुर्गापूजा की मूर्तियों का विसर्जन दशमी की रात यानि 22 अक्टूबर को ही करना होगा. मधेपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग और आईजी के स्पष्ट निर्देश के आलोक में हर हाल में मूर्ति विसर्जन 22 की रात्री को ही करना होगा. उधर जिले भर में 23 और 24 अक्टूबर को मुहर्रम मनाये जाने के समाचार हैं.
    दूसरी तरफ उदाकिशुनगंज थाना में मंगलवार की शाम शांति समिति की बैठक में भी आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इस बार कई तरह की पाबंदी होने की बात अधिकारियो ने कही. एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि मेला लगाने की स्थिति में कमिटी के सदस्यों को जवाबदेह होना पड़ेगा. दशहरा के दिन 22 अक्टूबर को शाम आठ बजे तक मूर्ति विर्सजन कर लेना भी अनिवार्य बताया गया क्योंकि 23 अक्टूबर को मुर्हरम होना है. दुर्गापूजा व मुर्हरम शांति व सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाये जाने का निर्णय लिया गया.
    बैठक में एसडीपीओ रहमत अली, इंस्पेक्टर सुरेश राम, थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर केबी सिंह पुअनि रबिंद्र सिंह, सुभाषचंद्र नारायण, अंचलाधिकारी उत्पल हिमवान, जिप सदस्य विश्वनाथ पंडित समेत कई जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.
(रिपोर्ट: मंजू कुमारी)
दुर्गापूजा की मूर्ति विसर्जन 22 अक्टूबर को ही करना होगा क्योंकि 23 अक्टूबर को है मुहर्रम दुर्गापूजा की मूर्ति विसर्जन 22 अक्टूबर को ही करना होगा क्योंकि 23 अक्टूबर को है मुहर्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.