सुरक्षा चक्र ऐसा कि परिंदा भी पर न मार सके, जानिए क्या-क्या होंगे पीएम सभास्थल पर

प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी की रैली में अब जहाँ 60 घंटे से भी कम समय बचे हैं तो आज सभा स्थल पर  एनएसजी और एसपीजी की टीम पहुंचकर अपना काम शुरू कर चुकी है. सभा को लेकर मधेपुरा के मंडल विश्वविद्यालय के नए परिसर स्थित मैदान में पहुंचे एनएसजी व एसपीजी के टीम के कई अधिकारियों ने पूरे मैदान की जांच का काम प्रारंभ किया और सभा स्थल तथा आसपास के चप्पे-चप्पे की निगरानी रखनी शुरू कर दी है.
       जानकारी के अनुसार एनएसजी और एसपीजी और बम निरोधक दस्ता टीम  डीएसएमडी, डीप सर्च मेटल डिटेक्टर आदि के साथ पूरी यूनिवर्सिटी की जांच करने मे लगी है. जानकारी के अनुसार डॉग स्क्वाइड के मधेपुरा पहुँचने के बाद और भी सघन जांच की जायेगी, जिसके बाद बाहरी लोगों के प्रवेश पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. इसके अलावे मेडिकल कॉलेज और यूनिवर्सिटी के रास्ते से मैदान तक जाने के लिये कई गेट बनेंगे और हर गेट पर लोगों को डीएफएमडी की सुरक्षा चक्र से होकर गुजर कर जाना होगा.
       दूसरी तरफ मधेपुरा डीएम मो. सौहेल, एसपी कुमार तथा अन्य अधिकारियों ने हेलिपैड व सभा स्थल का निरीक्षण किया. डीएम के द्वारा मंच के पीछे बनने वाले पीएमओ के तीन कमरों का भी जायजा लिया, जिसमें वीआइपी और  वीवीआईपी का कक्ष होगा. बताया जा रहा है कि इस कक्ष में जिसमें हॉटलाईन, ब्रॉडबैंड, फैक्स, एसटीडी, आइएसडी, की सुविधा पीएमओ कक्ष में उपलब्ध रहेंगे.
      जाहिर है, देश के किसी प्रधानमंत्री का मधेपुरा आगमन पहली बार हो रहा है. सुरक्षा तो ऐसे रहेगी ही कि परिंदा भी पर न मार सके.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत)
सुरक्षा चक्र ऐसा कि परिंदा भी पर न मार सके, जानिए क्या-क्या होंगे पीएम सभास्थल पर सुरक्षा चक्र ऐसा कि परिंदा भी पर न मार सके, जानिए क्या-क्या होंगे पीएम सभास्थल पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.