दुल्हन की सजेगा आदर्श मतदान केंद्र: कारपेट पर कदम रखकर ईवीएम तक पहुंचेंगे मतदाता

आर्दश मतदान केंद्र पर मतदाताओं को मिलेगी सभी तरह की जन उपयोगी सुविधाएं. वोटिंग के प्रति रूझान बढ़ाने  के लिए चुनाव आयोग की तरफ से कई तरह के कार्यक्रमो का आयोजन किया गया है. उसी कड़ी में जिले के सभी चारों विधानसभा में चार-चार बूथों पर मतदाताओं को शौचालय, पीने का पानी, रैंप, बिजली जैसे बुनियादी सुविधाओं के अलावा उन्हें धूप से  बचाने के लिए आर्कषक पंडाल बनाया जाऐगा.
    जी हाँ, मतदाताओं को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन और चुनाव आयोग जी-तोड़ मेहनत कर रही है और मधेपुरा जिला में इस बार मतदान का प्रतिशत बढ़ने की सौ फीसदी सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इन आदर्श मतदान केन्द्रों पर गेट से ही मतदाताओं के चलने के लिए कार्पेट बिछाया जायेगा. मतदान से पूर्व साफ सफाई के अलावे अच्छी तरह  रंग रोगन कर आर्दश मतदान केंद्रों को  दुलहन की तरह सजा दिया जाऐगा.
      आर्दश मतदान केन्द्रों पर पर पीठासीन पदाधिकारियों एवं अभिकर्ताओ के लिए आर्कषक कुर्सी और टेबुल की व्यवस्था रहेगी तथा कार्ड बोर्ड के  माध्यम उनके बैठने की जगह  दर्शाई जायेगी. हर आर्दश मतदान केंद्रों पर लेडी सुपरवाइजर प्रतिनियुक्त रहेगी. शौचालय भी महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग होगा तथा सफाईकर्मी वहां उपस्थित रहेंगे. पानी पीने-पिलाने के लिए जार वाला पानी और डिसपोजेवल गिलास उपलब्ध रहेगा. मधेपुरा जिले में आर्दश  मतदान केंद्रों पर कोई अनियमितता न रहे इसके लिए व्यवस्था का सम्पूर्ण प्रभार डीडीसी मिथलेश कुमार को  दिया गया है.
    आर्दश  मतदान  केंद्र  के  लिये  आलमनगर  विधानसभा के लिए  उ.म.वि पुरैनी  पूरब,  पश्चिम,  उत्तर, दक्षिण  भाग  94, 95, 96, 97, बिहारीगंज के उच्च  विद्यालय बिहारीगंज  115, 116, 117, 118, और 118 क, सिंहेश्वर विधानसभा   मे  शिक्षक प्रशिक्षण महाविधालय सुखासन  33, 33 क , 34  एवं  उच्च विद्यालय टिकुलिया में 142,  142 क, 143 तथा मधेपुरा विधानसभा से पार्वती विज्ञान महाविधालय में 159, 160, 161,  162 को  चुना गया है. इस  बावत  बीडीओ  अजीत कुमार ने बताया 25 अक्टूबर तक आर्दश मतदान केंद्रों की सारी तैयारी पूरी कर ली  जाएगी.
दुल्हन की सजेगा आदर्श मतदान केंद्र: कारपेट पर कदम रखकर ईवीएम तक पहुंचेंगे मतदाता दुल्हन की सजेगा आदर्श मतदान केंद्र: कारपेट पर कदम रखकर ईवीएम तक पहुंचेंगे मतदाता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.