मतदान के दिन यदि पुरुष खुद नाश्ता बना लें तो बढ़ेगा महिलाओं का वोट परसेंट: डीएम

'पिछले विधानसभा में मधेपुरा जिला में मतदान का प्रतिशत महज 59 प्रतिशत रहा. इस बार इसे 5 से 10% बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है. ये देखना है कि किस इलाके में वोटिंग कम होती है और उसके क्या कारण हो सकते हैं और क्या निदान.'
         मधेपुरा में बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय के सभागार में आज जिला प्रशासन की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के उद्येश्य से आयोजित मतदाता सम्मलेन में मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने मधेपुरा में कम वोट परसेंट पर चिंता जाहिर करते यह भी कहा कि जिले में महिलाओं के द्वारा गिराए जाने वाले वोट का भी प्रतिशत कम है. ऐसे में पुरुषों को चाहिए कि उन्हें मतदान के लिए जागरूक करें. जिलाधिकारी ने पुरुषों से यहाँ तक अपील की कि मतदान के रोज नाश्ता देर से करें या खुद नाश्ता बना लें ताकि महिलायें वोट गिराने बूथों तक जा सके. डीएम मो० सोहैल ने कहा कि युवाओं को प्रेरित करने के लिए जागरूकता की शुरुआत यूनिवर्सिटी से की गई है. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभी से लेकर चुनाव तक कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिनमें लाली, उत्साह, हालचाल, चुनाव संध्या आदि शामिल हैं.
        मौके पर उपस्थित मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि अच्छा-बुरा सोचने का वक्त आ गया है. आप मतदान कर समाज और देश को एक नई दिशा दे सकते हैं. प्रशासन हर हाल में भयमुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव करने के लिए कृतसंकल्प है. लोग किसी भी तरह की सूचना प्रशासन को दे सकते हैं, हम सूचना पर गंभीरता से काम करेंगे. एसपी कुमार आशीष ने लोगों से अपील कि 'जय हो' फिल्म की तर्ज पर कम से कम तीन लोगों को मतदान करने को जागरूक करें. उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि जो सौ लोगों को जागरूक करें उन्हें प्रशस्तिपत्र से सम्मानित किया जाय.
        वरीय उप समाहर्ता अबरार अहमद ने उपस्थित लोगों से अपील की कि पांच साल यानि कि 1825 दिनों में एक बार आने वाला मतदान का अवसर देश का सबसे बड़ा पर्व है. आप कई त्यौहार मनाते हैं, पर इस सबसे बड़े त्यौहार को जरूर याद रखियेगा. मतदाता सम्मलेन में जिले के अन्य कई वरीय अधिकारी मौजूद थे और मतदाताओं को जागरूक करने से सम्बंधित सभी कार्यक्रमों की जानकारी विस्तार से दी गई.
मतदान के दिन यदि पुरुष खुद नाश्ता बना लें तो बढ़ेगा महिलाओं का वोट परसेंट: डीएम मतदान के दिन यदि पुरुष खुद नाश्ता बना लें तो बढ़ेगा महिलाओं का वोट परसेंट: डीएम  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.