शादी से लेकर अंत्येष्ठि में बांस की जरूरत-मंत्री :16.70 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

सुपौल| निकट भविष्य में औद्योगिक प्रशिक्षण व कौशल विकास की शिक्षा के लिए सुपौल की बेटियां को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. बुधवार को सूबे के भवन निर्माण मंत्री दामोदर राउत व उर्जा,वित्त एवं वाणिज्य कर मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने स्थानीय आटीआई परिसर में महिला औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र का आधार शिला रखी.वहीं भारत सेवक समाज कॉलेज परिसर में भी कोसी के किसानों की उन्नति व आर्थिक सबलता के उदेश्य से पादप उद्धर्वधन लैब का शिलान्यास किया.साथ ही मंत्री द्वय ने कॉलेज मे निर्मित विज्ञान भवन, कॉलेज प्रशासन व जनसहयोग से कॉलेज परिसर मे लगाये के स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण व विवेकानंद औषधीय उद्यान का उदघाटन फीता काट कर किया.
         इस मौके पर कॉलेज परिसर में एक समारोह का भी आयोजन किया गया. बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० विनोद कुमार की अध्यक्षता मे आयोजित समारोह को संबोधित करते मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि आर्थिक उन्नति के लिए बांस जीवन का अभिन्न हिस्सा रहा है. ग्रामीणों क्षेत्रों मे शादी से लेकर अंत्येष्ठि में बांस की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि विज्ञान की भाषा में पीपल के बाद बांस सबसे ज्यादा ऑक्सीजन  देने वाला वृक्ष है. शिक्षा की महत्ता को बताते उन्होंने का बिहार में सरकार शिक्षा के प्रति बहुत संजीदा है. जिस कारण बजट का एक चौथाई भाग शिक्षा का है. सुपौल डीएम की प्रशंसा करते उन्होंने का कि उनका कृषि काफी लगाव रहा है. मंत्री दामोदर रावत ने कहा कि चुनाव की रणभेरी बजने वाली है. यह उनकी चुनाव से पूर्व अंतिम शिलांन्यास का समारोह है. कहा कि वे विकास के प्रति हमेशा चिंतित रहते है.साथ ही समारोह में उन्होंने स्थानीय विधायक सह मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव को उपस्थित जनमानस से एक बार फिर से प्रतिनिधित्व का मौका देने की अपील भी कर दी.
शादी से लेकर अंत्येष्ठि में बांस की जरूरत-मंत्री :16.70 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास शादी से लेकर अंत्येष्ठि में बांस की जरूरत-मंत्री :16.70 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.