यूपीएससी-बीपीएससी की तैयारी पर सेमिनार: डीएम-एसपी ने भी बढ़ाया छात्रों का हौसला

मधेपुरा जिला मुख्यालय के कला भवन में आज मधेपुरा के 'कोशी कम्पीटीशन सक्सेस अकादमी' के द्वारा यूपीएससी और बीपीएससी की तैयारी के लिए मुफ्त सेमिनार का आयोजन किया गया.
 सेमिनार का उद्घाटन मधेपुरा के जिला पदाधिकारी मो० सोहैल ने किया. छात्र-छात्राओं की उपस्थित बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी मो० सोहैल ने कहा कि अगर इरादा पक्का हो तो लक्ष्य मुश्किल नहीं होता है. सर्वोच्च परीक्षा में यहाँ के बच्चे हावी हो, यही हमारा प्रयास है. मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि समाज में छात्र-छात्राओं पर सबकी निगाहें होती है. इनके कन्धों पर भविष्य का भार होता है. सफल भविष्य के लिए सही दिशा व माहौल की आवश्यकता होती है.
    सेमिनार की अध्यक्षता करते हुए अकादमी के संस्थापक डॉ० मो० परवेज अख्तर ने कहा कि यूपीएससी तथा बीपीएससी की तैयारी का जज्बा पैदा करने हेतु प्रयास किया जा रहा है. अगर इरादा पक्का हो तो गरीबी आड़े नहीं आती है. काँटों के बीच खिलते गुलाब व कीचड़ से पैदा कमल हमारे इरादों के आधार हैं.
    मुख्य वक्ता के रूप में चाणक्या आईएएस अकादमी दिल्ली के डॉ० कृष्णा सिंह ने आईएएस बन्ने के आसान तरीके बताए और दस मेधावी व गरीब बच्चों को मुफ्त बढाने तथा छात्रवृत्ति देने की बात कही. सेमिनार में मंच संचालन हर्षवर्धन सिंह राठौर ने किया.
   जाहिर है, मधेपुरा में शैक्षणिक माहौल बनाने और छात्रों को बड़ी परीक्षाओं में सफल होने के लिए प्रेरित करने के लिए ऐसे सेमिनारों की जरूरत हैं जहाँ विशेषज्ञों की राय छात्रों को मिल सके.
यूपीएससी-बीपीएससी की तैयारी पर सेमिनार: डीएम-एसपी ने भी बढ़ाया छात्रों का हौसला यूपीएससी-बीपीएससी की तैयारी पर सेमिनार: डीएम-एसपी ने भी बढ़ाया छात्रों का हौसला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.