मधेपुरा में 4 विधानसभा के लिए 11,87,817 वोटर डालेंगे 1107 बूथों पर 5 नवम्बर को वोट

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होते ही आज से सूबे भर में आचार संहिता लागू हो गई है. मधेपुरा में आज जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव के बारे में और की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी दी.
    मीडिया को चुनाव सम्बंधित जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मो० सोहैल ने बताया कि मधेपुरा में आने वाले 05 नवम्बर को मत डाले जायेंगे. जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 11 लाख 87 हजार 817 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे जिसके लिए कुल 1107 मतदान केंद्र बनाये जायेंगे. उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है और अब बिना पूर्वानुमति के कोई भी राजनीतिक दल कोई सभा आदि नहीं कर सकेगा. जिलाधिकारी ने बताया कि संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत पार्टियों ने यदि अपने पोस्टर आदि नहीं हटाये हैं तो उन्हें प्रशासन की ओर से हटाकर सम्बंधित लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी.
    मधेपुरा में 5 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिए अन्य महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में भी जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि यहाँ चारों विधानसभा क्षेत्र, आलमनगर, बिहारीगंज, सिंहेश्वर और मधेपुरा के लिए उम्मीदवार 8 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को और नामांकन वापस लेने की तिथि 19 अक्टूबर तक होगी. चुनाव 5 नवम्बर को और मतगणना का कार्य 8 नवम्बर को किया जाएगा. 12 नवमबर तक चुनाव की सारी प्रक्रिया को समाप्त कर लिया जाएगा. मतदाताओं के लिए व्हाट्स अप तथा मोबाइल समेत अन्य नंबर जारी किये जा रहे ताकि किसी भी समस्या की सूचना प्रशासन को दी जा सके.
    मौके पर एसपी कुमार आशीष ने बताया कि चुनाव में विधि व्यवस्था दुरुस्त रहेगी और निष्पक्ष तथा अपराधमुक्त चुनाव के लिए हम पूरी तरह सक्षम हैं.
मधेपुरा में 4 विधानसभा के लिए 11,87,817 वोटर डालेंगे 1107 बूथों पर 5 नवम्बर को वोट मधेपुरा में 4 विधानसभा के लिए 11,87,817 वोटर डालेंगे 1107 बूथों पर 5 नवम्बर को वोट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.