बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा, आचार संहिता लागू: मधेपुरा में वोटिंग 5 नवम्बर को

भारत के निर्वाचन आयोग ने आज बिहार में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बिहार में विधानसभा चुनाव कुल पांच चरणों में पूरा होगा. पहले चरण का मतदान 12 अक्टूबर को जबकि अंतिम चरण का मतदान पांच नवंबर को होगा. मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा में 05 नवम्बर को अंतिम चरण में चुनाव होंगे. मतों की गिनती आठ नवंबर को होगी यानि आठ नवम्बर को ये तय हो जाएगा कि बिहार का ताज किसके सर चढ़ेगा. मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि आदर्श आचार संहित तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है.
         बता दें कि कुल 243 सदस्यों वाले बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है.चुनाव आयोग के मुताबिक मतदान का प्रथम चरण 12 अक्टूबर, दूसरा चरण 16 अक्टूबर, तीसरा चरण 28 अक्टूबर, चौथा चरण 01 नवंबर, जबकि पांचवां और अंतिम चरण 05 नवंबर को संपन्न होगा. चुनाव के लिए अधिसूचना 16 सितंबर को जारी होगी . बिहार में कुल 6.68 करोड़ मतदाता हैं.
और क्या होगा चुनाव में?: मतदान के दौरान घुड़सवार पुलिस की तैनाती होगी. सभी बूथों पर सीआरपीएफ की तैनाती होगी. लोगों को लाइसेंसी हथियार जमा करने होंगे. मतदान केंद्रों में वीडियोग्राफी होगी और पेड न्यूज रोकने के लिए कदम उठाया जाएगा. इस बार ईवीएम में उम्मीदवार की तस्वीर भी होगी.
(नि.सं.)
[Bihar Assembly Election 2015, Madhepura Assembly Election on 05th November]
बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा, आचार संहिता लागू: मधेपुरा में वोटिंग 5 नवम्बर को बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा, आचार संहिता लागू: मधेपुरा में वोटिंग 5 नवम्बर को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.