मधेपुरा जेल में बंद कुख्यात अपराधकर्मी ध्रुवा यादव की एड्स से मौत

मधेपुरा जेल में बंद कई जिलों का आतंक माना जाने वाला दियारा का कुख्यात अपराधी ध्रुव यादव उर्फ़ ध्रुवा यादव को आज ऊपरवाले के न्यायालय ने मौत की सजा दे दी. 29 दिसंबर 2013 को मधेपुरा जिले के रतवारा पुलिस के हत्थे चढ़ा इस कुख्यात अपराधी की मौत एड्स (Acquired Immune Deficiency Syndrome (AIDS) होने की वजह से हुई बताई जाती है.
    मधेपुरा टाइम्स को मिली जानकारी के अनुसार ध्रुव यादव, पिता- ब्रह्मदेव यादव भागलपुर जिले के बिहपुर थाना के नारायणपुर का रहने वाला था और वर्तमान में आलमनगर थाना काण्ड संख्यां 197/2013 (सत्रवाद संख्यां 140/2014) के अंतर्गत मधेपुरा कारा में बंद था. गत दिनों ध्रुवा की तबियत अचानक ज्यादा बिगड़ने पर इसे दिनांक 08 अगस्त 2015 को इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा में भर्ती कराया गया था जहाँ जांच के बाद पता चला कि ध्रुवा एड्स रोग से ग्रस्त है. इसके बाद जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के आलोक में ध्रुवा यादव को JLNMCH आर्ट सेंटर भागलपुर इलाज के लिए 22 अगस्त को भेजा गया था. फिर वहां से बेहतर इलाज के लिए उसे PMCH पटना भेजा गया था जहाँ आज सुबह 06:20 बजे ध्रुवा यादव की मौत हो गई.
    माना जा रहा था कि ध्रुवा यादव मधेपुरा, सहरसा, पूर्णियां तथा भागलपुर जिलों में अपहरण, लूट, रंगदारी, हत्या आदि को अंजाम दिया करता था और अपराधियों के एक बड़े गिरोह का सरगना था. दियारा क्षेत्रों में अपनी हुकूमत चालने वाला ध्रुवा किसानों से लेवी वसूल किया करता था और न देने पर उनकी हत्या कर दिया करता था.
      बता दें कि क़ानून के मुताबिक अब काराधीन ध्रुवा की मौत के बाद मौत के कारणों की जांच हेतु Magisterial Enquiry कराई जायेगी और इसकी सूचना मानवाधिकार आयोग को भी देनी होगी. जो भी हो कुख्यात ध्रुवा की मौत कई इलाके के लोगों को राहत देने वाली खबर है.
मधेपुरा जेल में बंद कुख्यात अपराधकर्मी ध्रुवा यादव की एड्स से मौत मधेपुरा जेल में बंद कुख्यात अपराधकर्मी ध्रुवा यादव की एड्स से मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.