'अच्छे कर्म करने वालों को लोग लम्बे अरसे तक करते हैं याद': मंत्री ने किया महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य की प्रतिमा का अनावरण

मधेपुरा जिला के आलमनगर के खुरहान में राम खेलावन झरी लाल महाविद्यालय खुरहान के संस्थापक सह पूर्व प्राचार्य स्व0 सुरेश कुमार सिंह की आदमकद प्रतिमा का अनावरण अनावरण स्थानीय विधायक सह राजस्व एवं भुमि सुधार मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने किया.
         इस मौके पर मंत्री श्री यादव ने कहा कि जो व्यक्ति अच्छा कर्म करते हुए समाज के लिए कुछ करते हैं, उन्हें ही लम्बे अरसे तक लोग याद करतें है. प्रतिमा के अनावरण के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए सरे यादव ने कहा कि स्व0 सुरेश बाबू कर्मनिष्ठ एवं सिद्धांतवादी व्यक्तित्व के धनी थे. इस पिछड़े क्षेत्र में महाविद्यालय की स्थापना कर उन्होने शिक्षा का जो अलख जलाया वो विस्मार्नीय है. स्व0 सुरेश बाबू में प्रशासनिक क्षमता अद्भुत थी और  उन्होंने धैर्य एवं सहनशीलता से महाविद्यालय को सींचने का कार्य किया.
        मंत्री श्री यादव ने कहा कि आज गुरू शिष्य की परंपरा टूट रही है और आज परीक्षा में अभिभावक नकल कराने जाते है जिससे  शिक्षा का स्तर गिर रहा है. इसके जिम्मेवार अभिभावक बन रहें है. उन्होने यह भी कहा कि शिक्षा का व्यवसायिकरण चिंता का विषय है. जब तक शिक्षा की स्थिति नहीं सुधरेगी तबतक आगे हम नहीं बढ़ सकते है.
        इस अवसर  पर बुलबुल सिंह, शिवशंकर सिंह, संजय सिंह ,राजेश्वर राय, सुबोध सिंह, मुखिया विरेन्द्र कुमार सिंह, जनार्दन राय, अशोक साह, लवकुमार सिंह, मणी मंडल, पूर्व मुखिया विरेन्द्र सिंह, पर मो0 सत्तार, सुनील सिंह, अम्बिका गुप्ता, अमरेन्द्र चन्द्रवंशी, जिलापार्षद सुबोध ऋषिदेव, प्रभाकर सिंह,आदि ने भी स्व0 सिंह के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा की जबकि समारोह की अध्यक्षता पुरैनी प्रखण्ड प्रमुख जयप्रकाश सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन पूर्व प्रधानाध्यापक रामचन्द्र प्र0 सिंह ने किया. समारोह का सफल आयोजन महाविद्यालय के प्रार्चाय प्रभात कुमार सिंह ने किया.  
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)  
'अच्छे कर्म करने वालों को लोग लम्बे अरसे तक करते हैं याद': मंत्री ने किया महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य की प्रतिमा का अनावरण 'अच्छे कर्म करने वालों को लोग लम्बे अरसे तक करते हैं याद': मंत्री ने किया महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य की प्रतिमा का अनावरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.