'देश को जितना नुकसान अंगेजों ने नही पहुंचाया, उससे अधिक कांग्रेसियों ने पहुँचाया': संघ

सुपौल- मुख्यालय स्थित गायत्री शक्ति पीठ परिसर में 14 अगस्त को आरएसएस द्वारा अखंड भारत दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का विधिवत शुरूआत संघ के प्रांत प्रचारक राम कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया.
    कार्यक्रम में उपस्थित कॉलेज के छात्रों को संबोधित करते उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत नीति के कारण देश को विभाजन का दंश झेलना पडा. कांग्रेस के नेताओं द्वारा उस समय देश की जनता को सफाई दिया गया कि देश की आजादी में लगे स्वतंत्रता सेनानियों का उम्र अधिक हो गयी थी. जबकि अंग्रेज से मुकाबला करने में हमारी सेना नहीं हारी थी. सिर्फ सत्ता व संप्रदाय के आधार पर भारत मां को अलग किया गया.
      भारत के मानचित्र को समझाते हुए श्री कुमार ने कहा कि भारत सुऱ़क्षा की दृष्टिकोण से प्राकृतिक रूप से इतना सबल था कि विरोधी देश की चिड़ियाँ भी पर नहीं मार सकती. उत्तर में हिमालय और तीन और विशाल समुद्र का विशाल कवच. कहा कि देश को जितना नुकसान अंगेजों ने नही पहुंचाया, उससे अधिक कांग्रेसियों ने पहुँचाया. प्रांत प्रचारक ने कहा कि विभाजन इस देश की ऐसी घटना है जिससे देश का स्वाभिमान मर गया. नेताओं की एक गलती से हमारा एक बडा भू-भाग अलग हो गया. दुनिया के देशों में भारत क्षेत्रफल में प्रथम क्रमांक व द्वितीय स्थान पर जनसंख्या और 56 प्रतिशत सिंचित भूमि थी, जिसकी अनदेखी की गई. उन्होंने कहा कि भारत से कटे उन देशों की हालत अभी बद से बदतर हो गई है. ऐसा समय नजदीक है जब हमसे अलग हुए देश की जनता भारत के साथ भारत के विकास में कदम से कदम मिलाकर चलने की सहमति प्रदान करेगा. इस मौके पर 475 कौलेजी छात्र उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में रंजन, प्रमोद, गोविंद, मिथिलेश, सुनील, कृष्ण कुमार, श्रवण अमित की सराहनीय भूमिका रही.
'देश को जितना नुकसान अंगेजों ने नही पहुंचाया, उससे अधिक कांग्रेसियों ने पहुँचाया': संघ 'देश को जितना नुकसान अंगेजों ने नही पहुंचाया, उससे अधिक कांग्रेसियों ने पहुँचाया': संघ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.