एक और कराटे क्वीन: मुरलीगंज की बेटी ने दिल्ली में जीता गोल्ड

सूबे में बेटियों का बढ़ना जब एक बार शुरू हुआ तो फिर उनके कदम पीछे की ओर नहीं मुड़े. बेटियां छा गई और पिता का नाम रोशन करने लगी. जिले के छोटे से शहर मुरलीगंज की एक बेटी ने अपनी खेल प्रतिभा से जिले का नाम रौशन किया है.
      मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय की रहने वाली बी. एल. हाई स्कूल की नवमी कक्षा की महज 13 साल की छात्रा रितिका ने नई दिल्ली में आयोजित 11वीं इंडिपेंडेंस कप में ‘इंविटेशनल स्पोर्ट्स जीत कुनेडो चैम्पियनशिप, दिल्ली-2015 में स्वर्ण पदक जीत कर सबको चौंका दिया.
      नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में रितिका ने कराटे की विधा ‘जीत कुनेडो’ के 48-50 वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया.
       वर्ष 2014 से ही कराटे सीखना शुरू करने वाली और प्रैक्टिस के महज एक साल के ही अन्दर ही इतनी बड़ी सफलता पाने वाली कोसी की ये बेटी प्रखंड सांसद निगरानी समिति के संयोजक सह जनअधिकार पार्टी के युवा प्रखंड अध्यक्ष अरविन्द कुमार उर्फ़ डिम्पल पासवान एवं नगर पार्षद पूनम देवी की पुत्री है.
        रितिका की सफलता यहीं से शुरू नहीं होती है. अद्भुत क्षमता की धनी रितिका ने गत वर्ष पटना में आयोजित राज्य स्तरीय बालिका कराटे प्रतियोगिता एवं माशल आर्ट  में  राज्य स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त किया था.
        कोसी का नाम देश की राजधानी दिल्ली तक रौशन करने वाली रितिका को इसी वर्ष अपना प्रदर्शन मुंबई और थाईलैंड में दिखाने का अवसर मिलने वाला है जहाँ अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मुरलीगंज की बिटिया तैयारी में व्यस्त है. रितिका की इस बड़ी उपलब्धि पर मुरलीगंज की सामाजिक संस्था उद्भव रितिका को सम्मानित करने जा रही है. (नि.सं.)
एक और कराटे क्वीन: मुरलीगंज की बेटी ने दिल्ली में जीता गोल्ड एक और कराटे क्वीन: मुरलीगंज की बेटी ने दिल्ली में जीता गोल्ड Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 21, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.