सीएम का डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग: बाढ़ तथा सुखाड़ पर समीक्षा

बिहार के मुख्यमंत्री ने आज कोसी के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बाढ़ तथा सुखाड़ की स्थिति की समीक्षा की. ये महज संयोग ही था कि आज सहरसा तथा सुपौल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का लिंक फेल हो जाने के कारण वहां के भी जिलाधिकारियों ने मधेपुरा आकर ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया. मौके पर मधेपुरा एसपी आशीष भारती भी उपस्थित थे.
      मधेपुरा समाहरणालय के एनआईसी वीसी हॉल से पटना में मौजूद मुख्यमंत्री से समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने जानकारी दी कि मधेपुरा जिले में माह जून में 104mm तथा जुलाई में 21 जुलाई तक 168.68mm वर्षा हुई है. माह जुलाई में हुई वर्षा सामान्य से लगभग 30% कम है. धन की रोपनी हो रही है.
      मधेपुरा समेत सहरसा तथा सुपौल जिले में बाढ़ के खतरे से निबटने के लिए नाव क्रय पर जोर दिया गया और पशु शरण स्थल को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं. पशुचारा के साथ-साथ चूड़ा-गुड-सत्तू-नमक आदि जैसे खाद्य पदार्थों के दर व आपूर्तिकर्ता को चिन्हित कर रखने का निर्देश दिया गया ताकि समय पड़ने पर तुरंत क्रय किया जा सके.
      वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस बात के भी निर्देश दिए गए कि निजी नाव मालिकों से एग्रीमेंट बनाते हुए आकस्मिक योजना बनाने पर भी काम किये जाएँ तथा पशुओं की दवा का भण्डारण तथा डॉक्टरों की टीम भी तैयार रहे.
सीएम का डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग: बाढ़ तथा सुखाड़ पर समीक्षा सीएम का डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग: बाढ़ तथा सुखाड़ पर समीक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.