एलेन कैरियर कोटा का इंजीनिरिंग/मेडिकल के छात्रों के लिए मधेपुरा में टेस्ट सीरीज आयोजित

समिधा ग्रुप के द्वारा मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के प्रांगण में हिंदुस्तान की प्रमुख इंजीनिरिंग और मेडिकल इन्टरेन्स तैयारी करवाने वाली कोटा की संस्था Allen Career Institute, Kota का टेस्ट सीरिज का आयोजन होना कोसी के छात्रों के लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण है.  मौके पर मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि कोसी क्षेत्र में आयोजित पहली बार इस एग्जाम में बस दो ही छात्र उपस्थित हैं मगर यह एक अच्छी शुरुत हैं.
परीक्षा नियंत्रक सह समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शाण्डिल्य ने कहा कि मधेपुरा के ऐसे छात्र जो इंजीनिरिंग और मेडिकल का सपना देखते हैं उन्हें टेस्ट देने के लिए पटना या अन्यत्र जाना होता था मगर मधेपुरा मे ही केंद्र स्थापित होने से अब छात्रों को बहुत आसानी होगी. पटना एलेन कैरियर से जितेन्द्र कुमार, मधेपुरा कॉलेज के उपप्राचार्य भगवान झा और समिधा ग्रुप के बीरेन्द्र पंडित के निगरानी में परीक्षा संपन्न हुई. 
      दूसरी तरफ समिधा ग्रुप प्रांगण में रविवार को ही भारत सरकार के Skill Development के क्षेत्र में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना , दशरथ मांझी कौशल विकास योजना, दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के अंतर्गत हजारों छात्रों का नामांकन लिया गया. समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी दी कि सरकार के विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत छात्रों के रोजगारमुखी बनाने के लिए  18-35  साल युवाओं को कंप्यूटर डेटा ओपरेटर, कॉल सेंटर, रिटेल सेल्स, टेलिकॉम सेल्स, म्यूच्यूअल फण्ड एजेंट, असिस्टेंट हेयर स्टाइलिश, सिलाई मशीन, एवं इसी तरह अन्य ट्रेड में निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा. प्रशिक्षण के दौरान सरकार दुवारा अलग अलग ट्रेड के लिए अलग अलग सहायता राशि या पुरस्कार राशि भी सीधे छात्रों के बैंक अकाउंट में जमा किया जायेगा. प्रशिक्षण के उपरांत सभी छात्रों को रोजगार उपलब्ध कारवाई जाएगी.
साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि मधेपुरा जिला के सभी प्रशिक्षण के लिए समिधा ग्रुप, मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा और सि० एम० साइंस कॉलेज में केंद्र बनाया गया हैं. (नि.सं.)
एलेन कैरियर कोटा का इंजीनिरिंग/मेडिकल के छात्रों के लिए मधेपुरा में टेस्ट सीरीज आयोजित एलेन कैरियर कोटा का इंजीनिरिंग/मेडिकल के छात्रों के लिए मधेपुरा में टेस्ट सीरीज आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. संपादक महोदय, एक तो प्राइवेट इंस्टिट्यूट की परीक्षा और उसमें सिर्फ दो छात्रों का हिस्सा लेना, यदि ये आपके लिए प्रमुख समाचार है क्योंकि समिधा ग्रुप का जुड़ाव था तो आप भी मीडिया के गिरते स्तर में बहुत अच्छी तरह शामिल हुए।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.