मधेपुरा शहर में निर्माणाधीन नाले का भविष्य चिंताजनक: सड़क से ऊँचा है नाला

 मधेपुरा जिला मुख्यालय में सरकारी लापरवाही के कारण बिना डी.पी.आर. के हो रहा है करोड़ों की लागत से नाला निर्माण कार्य. नाला देखने में तो विशाल लग रहा है, पर इसके भविष्य को लेकर नगरवासियों की चिंता बढ़ी हुई है. सड़क से ऊँचा बनाया जा रहा है नाला, जिस कारण सड़क पर जल जमाव की स्थिति लगातार बनी हुई है और शहर वासी खासे परेशान हैं, जबकि एजेंसी मालामाल हो रही है. मामूली बारिस में भी जहाँ सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता है वहीं अधिक बारिश में पूरा शहर नर्क जैसा दीखता है.
     जिला प्रसाशन की उदासीनता का आलम यह है कि आरोप के मुताबिक सरकारी राशि का इनकी आँखों के सामने खुलेआम बन्दरबाँट हो रहा है. जिला प्रसाशन ने नाला निर्माण का जिम्मा डूडा नामक एजेंसी को दिया है. बताया जा रहा है कि एजेंसी बिना डी.पी.आर के ही करोड़ों की लागत से नाला निर्माण का काम कर रही है. इन नालों की सबसे खराब बात इसका सड़क से ऊँचा बनाना है जिससे भविष्य में भी शायद ही जलजमाव से लोगों को निजात मिल सके.
जबकि राजद के स्थानीय विधायक प्रो० चंद्रशेखर ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि कई बार योजना समिति की बैठक कर मधेपुरा जिला मुख्यालय व नगर परिषद् में डी.पी.आर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) के आधार पर नाला निर्माण कर शहर के दोनों तरफ की नदी में पानी निकासी की बात कही थी.  इस मामले में विधायक ने चिंता जाहिर कर कहा कि ये जांच का मामला है. मामला विधानसभा में उठाने की जरूरत है. जांचकर दोषी को सजा दी जानी चाहिए.
      पूरे मामले पर मधेपुरा के प्रभारी जिलाधिकारी अबरार अहमद कहते हैं कि निराश होने की जरूरत नहीं है, डूडा के इंजीनियर से देखने को कहा गया है.
मधेपुरा शहर में निर्माणाधीन नाले का भविष्य चिंताजनक: सड़क से ऊँचा है नाला मधेपुरा शहर में निर्माणाधीन नाले का भविष्य चिंताजनक: सड़क से ऊँचा है नाला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.