डीएम की छापेमारी: सायकिल योजना में बिल से अधिक राशि उगाही के आरोप में सायकिल दुकानदार गिरफ्तार

मधेपुरा में मुख्यमंत्री साइकिल योजना के तहत सरकारी स्कूलों में दिए जा रहे प्रोत्साहन राशि के वितरण के बाद सायकिल दुकानदारों द्वारा टैक्स चोरी, फर्जी बिल तथा रसीद से अधिक राशि उगाही के मामले पर मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने कड़ा रूख अपनाया है.
छात्राओं और अभिभावकों के द्वारा मिली शिकायत के आधार पर जब डीएम ने जिला मुख्यालय के एक दुकान पर छापा मारा तो आरोप सही पाए गए, जिसके बाद दुकानदार को हिरासत में ले लिया गया है.
शिकायत पर जिलाधिकारी ने जिला मुख्यालय के मस्जिद चौक पर अवस्थित पब्लिक सायकिल स्टोर पर जब छापेमारी की और मामला सही पाकर साइकिल दुकानदार मो० गुफरान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.
जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने बताया कि छात्रवृति और साइकिल वितरण कार्यों में हो रही हेरा-फेरी के मद्देनजर आज टीपी कालेजिएट हाई स्कूल के छात्रों की शिकायत पर साइकिल दुकान की जांच की गई. आरोप यह था कि दुकानदार बिल 3100 रूपये का देता है जबकि वह छात्रों से 3500 रूपये वसूल करता है.
जिलाधिकारी के इस छापेमारी के बाद जिले में मुख्यमंत्री सायकिल योजना तथा सरकार की अन्य शिक्षा योजनाओं से जुड़े हेराफेरी करने वाले लोगों में दहशत का माहौल है.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
डीएम की छापेमारी: सायकिल योजना में बिल से अधिक राशि उगाही के आरोप में सायकिल दुकानदार गिरफ्तार डीएम की छापेमारी: सायकिल योजना में बिल से अधिक राशि उगाही के आरोप में सायकिल दुकानदार गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.