पुर्णियां: ऑटोरिक्शा चालक ने सहयोगियों के साथ किया महिला से गैंगरेप

“जब तलक इस मुल्क में बेटियां
गमगीन है, नाशाद है,
हाथ दिल पर रख कर कहिए,  
 क्या वतन आज़ाद है?
       यह सवाल हर जिले का है और अख़बार के सुर्ख़ियों में हर दिन रहता ही  है, कभी कभार जनता जागती हैसड़क पर उतरती है, हो हल्ला होता है, पुलिस प्रशासन जनता को जाँच का भरोसा देती है और फिर वही ढाक के तीन पात. कही भी महफूज़ नहीं है बेटियां. बीती शाम  पूर्णिया में फिर एक 30 वर्षीया दामनी गैंग रेप की शिकार हुयी है.
महिला कसबा के राधा नगर की रहनेवाली है और वो  बाजार से राशन और सब्जी  लेकर ऑटो रिक्सा से घर जा रही थी.

ऑटो रिक्सावाला सन्नाटे में ले जाकर पहले से ऑटो में बैठे अपने दो सहयोगियों के साथ महिला के साथ गैंग रेप कर किया. महिला को दूसरे दिन ग्रामीण और पुलिस की मदद से कसबा अस्पताल पहुँचाया गया है जहाँ उसका इलाज चल रहा है.
इस मामले को लेकर कसबा बीजेपी पूर्व विधायक प्रदीप दास प्रशासन को आड़े हाथों लिया और अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ने की बात कही. ग्रामीणो ने पीड़िता को इन्साफ दिलवाने के लिए घंटों नेशनल हाइवे जाम रखा. पुलिस आई , इन्साफ के लिए वादे किये गए और जाम हटा लिया गया.
सवाल आज भी उसी ढिठाई के साथ पहले की तरह खड़ा है कि आंखिर कब तक बलात्कार अख़बार की सुर्खिया बनती रहेगी? यह एक  बड़ा सवाल है जिसका समाधान सभी को मिलकर ढूँढना होगा.
पुर्णियां: ऑटोरिक्शा चालक ने सहयोगियों के साथ किया महिला से गैंगरेप पुर्णियां: ऑटोरिक्शा चालक ने सहयोगियों के साथ किया महिला से गैंगरेप  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.