निजी जमीन में सड़क और पुल के निर्माण को लेकर आक्रोश: काम रोका

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया पंचायत के तिल्हारही के ग्रामीणों ने गांव में बनाई जा रही सड़क कार्य का विरोध किया. ग्रामीणों ने निजी जमीन में सड़क को बनाये जाने को लेकर निर्माण कार्य रोक कर मुआवजे की मांग की है.
     मिली जानकारी के अनुसार रसलपुर धुरिया ग्राम पंचायत भवन से सुखाय टोला तक पक्की सड़क मुख्यमंत्री संपर्क पथ के तहत 1.75 करोड़ रूपये की लागत से बनाई जा रही है. सुखाय टोला के निकट आधे दर्जन लोगों के निजी जमीन में सड़क एवं पुल बनाये जाने को लेकर ग्रामीणों ने विरोधस्वरूप कार्य को रोक दिया. ग्रामीणों का कहना था कि इसी थोड़ी जमीन पर मेहनत मजदूरी कर हम अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. जब तक जमीन का मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक कार्य नहीं होने देंगें. ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर कार्य का विरोध किया.
     ग्रामीणों ने संवेदक द्वारा सड़क निर्माण में सरकारी नियमों को अनदेखा कर कार्य करने की भी आरोप लगाया. उन्होंने कार्यस्थल पर संवेदक द्वारा योजनापट्टिका भी नहीं लगाने का विरोध करते हुए कहा कि फिर ये पता कैसे चलेगा कि ये कितने कि योजना है और ठेकेदार इसमें क्या कर रहे हैं. संवेदक बबलू कुमार ने का कहना था कि कार्यस्थल पर योजनापट्टिका लगायी जाएगी.     
निजी जमीन में सड़क और पुल के निर्माण को लेकर आक्रोश: काम रोका निजी जमीन में सड़क और पुल के निर्माण को लेकर आक्रोश: काम रोका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.