समिधा ग्रुप और NIIT फाउंडेशन ने किया MoU साइन

मधेपुरा जिला के युवा में तकनीकी प्रशिक्षण और जागरूकता के लिए मधेपुरा के समिधा ग्रुप और NIIT फाउंडेशन के बीच एनजीओ पार्टनरशिप के लिए मेमोरंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग (MoU) पर संयुक्त हस्ताक्षर हुआ. इसके तहत अब मधेपुरा के छात्र आधुनिक तरीके से कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त कर लिखित परीक्षा के बाद अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के प्रमाणपत्र भी नामात्र शुल्क पर प्राप्त कर सकेंगे. उपरोक्त जानकारी समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शाण्डिल्य ने छात्रों को दी.
साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि यह एक जॉब ओरिएंटेड कोर्स होगा जिसके अंतर्गत अलग अलग पाठ्यक्रम की व्यवस्था हैं. छात्र अपने सुविधा के आधार पर विकल्प का चुनाव कर सकते हैं. शीर्ष के प्राप्तांक लाने वाले छात्रों की रोजगार भी NIIT Foundation उपलब्ध करवाएगी. इसके अलावे अगर कोई छात्र पूर्व से ही कंप्यूटर प्रशिक्षित हैं तो वो सीधे तौर पर परीक्षा में भी बैठ सकते हैं और उतीर्ण होने के बाद प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते हैं. NIIT Foundation विश्व के सबसे बड़ी कंप्यूटर प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी INTEL के साथ इस कोर्स को चला रही हैं जो कोर्स के दौरान छात्रों को पाठ्यक्रम से सम्बंधित सारी किताबें भी उपलब्ध करवाएगी और साथ ही प्रशिक्षकों को भी प्रशिक्षित करने का काम करेगी. ऐसे छात्र जिन्होंने पूर्व में BCA/MCA/B.Tech (CS)/PGDCA/DCA आदि कोर्स कर रखा हैं और वे कंप्यूटर प्रशिक्षक बनना चाहते हैं तो वे प्रशिक्षक ट्रेनिंग में हिस्सा लेकर प्रमाणपत्र हासिल कर सकते हैं.
ज्ञातव्य हो की समिधा ग्रुप द्वारा पूर्व में भी NIIT Foundation के सर्टिफिकेशन का काम किया जा चुका है जिसमें मधेपुरा जिले के 696 छात्रों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था. जो छात्र पूर्व में छूट गए थे वो भी आवेदन कर सकते हैं.   (नि० सं०)
समिधा ग्रुप और NIIT फाउंडेशन ने किया MoU साइन समिधा ग्रुप और NIIT फाउंडेशन ने किया MoU साइन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.