सीडीपीओ पर सेविकाओं ने लगाया अवैध राशि बढ़ाने का आरोप: सीडीपीओ ने कहा केन्द्रों की जांच का करती है सेविकाएं विरोध

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड की 42 सेविकाओं ने आज जिलाधिकारी के जनता दरबार में एक आवेदन देकर गम्हरिया की सीडीपीओ कामिनी सिन्हा पर आरोप लगाया कि पहले ऊपर के खर्च के नाम पर उनलोगों से 1500 रूपये प्रतिमाह लिए जाते थे, पर अब यह राशि बढ़ाकर 2000 कर दी गई है और विरोध करने पर उनलोगों को सीडीपीओ के द्वारा तरह-तरह की धमकियाँ दी जाती है. आरोप यह भी लगाया गया है कि सीडीपीओ और उनके पति के व्यवहार से सेविकाएं तंग आ चुकी हैं.
      इस बावत जब मधेपुरा टाइम्स ने गम्हरिया सीडीपीओ कामिनी सिन्हा से बात की तो उनका कहना था कि वे जब से यहाँ पदस्थापित हुई हैं, केन्द्रों कि जांच लगातार कर रही हैं. कई केन्द्र पहले खुल नहीं रहे थे और जब उनके द्वारा कड़ाई की गई है कि केन्द्र संख्यां 35 की सेविका कुमारी रिंकी ने उनके कार्यालय में आकर उनसे गलत बर्ताव किया, जिसकी शिकायत वे जिले के आलाधिकारियों से कर चुकी है. इसी से बचने के लिए रिंकी ने अन्य सेविकाओं को बरगला कर उनके खलाफ आवेदन दिलवाया है.
      मामले की जांच अब जिलाधिकारी के पाले में हैं. देखना है कि जांच में क्या और बातें उभर कर सामने आती है.
सीडीपीओ पर सेविकाओं ने लगाया अवैध राशि बढ़ाने का आरोप: सीडीपीओ ने कहा केन्द्रों की जांच का करती है सेविकाएं विरोध सीडीपीओ पर सेविकाओं ने लगाया अवैध राशि बढ़ाने का आरोप: सीडीपीओ ने कहा केन्द्रों की जांच का करती है सेविकाएं विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.