संवेदनहीनता की पराकाष्ठा: भूमि विवाद में 10 माह की बच्ची की हत्या

मधेपुरा जिला के कुमारखंड के भतनी ओपीक्षेत्र के सिकियाही-टेंगराहा में भूमि विवाद का एक वीभत्स रूप सामने आया है, जिसमें घर के मर्दों के भाग जाने पर एक दस माह की बच्ची को धारदार हथियार से मार दिया गया है.
      मिली जानकारी के अनुसार अभी शाम में घटी घटना में गाँव के दुखा यादव और इशेष यादव के बीच दस कट्ठा जमीन के लिए पूर्व से चले आ रहे भूमि विवाद में दोनों पक्षों के आपस में भिड जाने के कारण ऐसी संवेदनहीन घटना घटी है. बताते हैं कि इशेष यादव ने अपने पुत्रों और पुत्रवधुओं के साथ दुखा यादव के घर में घुसकर मारपीट शुरू की. घर के मर्द घर से भागे और आँगन में बैठी अंशु कुमारी अपनी बहन-बेटी दस माह की निशु कुमारी को छोड़कर जैसे ही भागी, इशेष यादव और उसके सहयोगियों ने बच्ची पर धारदार हथियार से वार कर दिया और फिर घर की महिलाओं पर भी हथियार चलाये.
      पूरी घटना में जहाँ निशु कुमारी की मौत हो गई वहीं दुखा यादव और पुत्री प्रियंका बुरी तरह घायल हो गई, जिसका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुमारखंड में चल रहा है. भतनी ओपीध्यक्ष जटाशंकर खान ने भी घटना की पुष्टि की है और बताया कि धारदार हथियार के वार से बच्ची की मौत हो चुकी है. घटना में पुलिस अग्रिम कार्यवाही कर रही है. हत्यारे फरार बताये जा रहे हैं.
संवेदनहीनता की पराकाष्ठा: भूमि विवाद में 10 माह की बच्ची की हत्या संवेदनहीनता की पराकाष्ठा: भूमि विवाद में 10 माह की बच्ची की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.