‘चौसा पुलिस के साथ मारपीट करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही’

गत 5 अप्रैल की संध्या को चौसा पुलिस पर हमला करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही के संकेत मधेपुरा एसपी आशीष भारती ने दिया है. मधेपुरा जिले के चौसा थाना के पैना गांव में एक जमीन विवाद को सुलझाने गए पुलिस के काफिले पर हमला कर मारपीट करने के मामले में दर्ज एफआईआर में जहाँ कुल 31 लोगों को नामजद किये जाने के समाचार हैं वहीँ करीब 50 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है.
      मंगलवार को चौसा के पचरासी मेला स्थल का जायजा लेने गए मधेपुरा के एसपी ने लौटते समय चौसा थाना जाकर उक्त मामले की पूरी जानकारी घायल थानाध्यक्ष तथा अन्य पुलिसकर्मियों से ली और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के संकेत दिए. उबका मानना था कि क़ानून को अपने हाथ में लेकर इस तरह की घटना को अंजाम देना निंदनीय है. पुलिस आम लोगों की समस्या को सुलझाने और उन्हें सुरक्षा देने के लिए होती है और ऐसे में यदि लोगों को किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ शिकायत हो तो उसे वरीय पदाधिकारियों के पास रखना चाहिए, न कि इस तरह कानून को अपने हाथ में लेना चाहिए.
      उधर पैना की उक्त घटना से सम्बंधित मो० समीर द्वारा दर्ज कराये जाये एक अन्य प्राथमिकी में कुल छ: लोगों को नामजद कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है.
‘चौसा पुलिस के साथ मारपीट करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही’ ‘चौसा पुलिस के साथ मारपीट करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.