मधेपुरा में मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम

चक्रवातीय तूफान से प्रभावित इलाकों के आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर मुरलीगंज प्रखंड के भतखोरा बाजार एन.एच.-107 को जाम कर जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.
मिली जानकारी के अनुसार जाम कर रहे लोगों का आक्रोश इस बात को लेकर था कि मुरलीगंज प्रखंड के जीतापुर, भतखोरा, गम्हरिया, बेलो-चामगढ़, भीताटोला, बरियाही, रामसिंह टोला आदि इलाकों के तबाह व बर्बाद हुए लोगों को अब तक मुआवजा नहीं मिला है और सूची में भी नाम नहीं जुड़ा है. इसी बात से आक्रोशित होकर लोग आज सहरसा-पुर्णियां मुख्य मार्ग जाम कर मुआवजे की मांग कर रहे थे.
पीड़ितों का आरोप है कि इलाके में सूची में नाम जोड़ने के नाम पर कर्मचारियों के द्वारा  रूपये की  मांग की जाती है. कई पीडितों का कहना था कि आज तक हम लोगों को प्लास्टिक तक नहीं मिला है, जिसके कारण सोमवार को आयी आंधी और बारिश में हम परिवार समेत भींगते रहे हैं. सड़क जाम का नेतृत भाकपा के प्रदेश नेता प्रमोद प्रभाकर, अंचल मंत्री रमण कुमार, राजद नेता मो. इरफ़ान आदि ने किया. नेताओं ने कहा कि जब तक प्रशासन इन पीड़ितों की माली हालत पर ध्यान नही देगा तब तक क्षेत्र में आंदोलन जारी रहेगा.
इस बाबत मुरलीगंज बीडीओ ने बताया की अगर ऐसी शिकायत है तो जाँच कर कार्यवाही होगी और जल्द पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा.
मधेपुरा में मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम मधेपुरा में मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.