'परिसर में करेंगे हड़ताल तो हो सकती है मारपीट': हड़ताली शिक्षकों के खिलाफ ग्रामीण

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखण्ड के मुख्यालय में आज छात्र तथा अभिभावक हड़ताली शिक्षकों के विरूद्ध आक्रोशित हो गए.
      मिली जानकारी के अनुसार हड़ताली शिक्षको के द्वारा एक आम सभा बुलाई गई थी जिस में क्षेत्र से आये हड़ताली शिक्षकों के साथ शिक्षक संध के प्रदेश अध्यक्ष पूरण कुमार भी मध्य विद्यालय चौसा परिसर में बने बीआरसी भवन के सामने अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. उधर नियमित तथा अन्य शिक्षकों के द्वारा मध्य विद्यालय में बच्चों के बीच मध्यान्ह भोजन व पठन पाठन का कार्य चलाया जा रहा था.
इसी दौरान हड़ताली शिक्षको में कुछ शिक्षकों ने एचएम पुरुषोत्तम कुमार से मध्यान्ह भोजन तथा पठन पठन बंद रखने के मुद्दे पर उलझ गए और भोजन वितरण कर रहे सहायक शिक्षक बिनोद कुमार के साथ धक्का-मुक्की कर दिया. शिकायत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा के पास की गई जिसपर श्री वर्मा ने फौरन पीड़ित शिक्षक को बुलवाया तथा जांच कर कार्यवाही का आश्वासन भी दिया. पर पीड़ित शिक्षक विनोद कुमार असंतुष्ट होकर आमरण अनशन पर जा बैठे.
आज उसी घटना आक्रोशित होकर ग्रामीण, अभिभावक तथा छात्रों ने हड़ताली शिक्षको के खिलाफ प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया. जिसमें हड़ताली शिक्षकों द्वारा उनके बच्चों कीई जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने की बात कही गई.
ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय प्रांगण में जो शिक्षक शिक्षण कार्य में बाधा डालेंगे उसे यदि प्रशासन नहीं रोक पाई तो वे सोचेंगे कि उन्हें कैसे ठीक करना है. छात्रों ने बाहर स्कूल गेट पर बैनर लिख कर लटका दिया है कृपया हड़ताल करने वाले शिक्षक अन्दर प्रवेश न करे आप के साथ मार पीट भी हो सकती है.
'परिसर में करेंगे हड़ताल तो हो सकती है मारपीट': हड़ताली शिक्षकों के खिलाफ ग्रामीण 'परिसर में करेंगे हड़ताल तो हो सकती है मारपीट': हड़ताली शिक्षकों के खिलाफ ग्रामीण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.