मधेपुरा में वर्चस्व की लड़ाई में चली सैकड़ो राउंड गोलियाँ: थर्राया इलाका

मधेपुरा थाना के चौसा थाना क्षेत्र के रसलपुर धूरिया पंचायत के दियारा बहियार में आज चली सैंकडों राउंडगोलियों से आसपास का इलाका थर्रा उठा. भूमि विवाद को लेकर वर्चस्व की लड़ाई में दो प़क्षों के बीच सैंकड़ों राउंड गोलियाँ चलने से इलाके में दहशत का वातावरण है. हालाँकि अभी तक मिली सूचना के मुताबिक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
इतने बड़े पैमाने पर गोलीबारी की सूचना पाते ही चौसा थानाध्यक्ष एन.डी. निराला तथा पुरैनी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुँचकर मामले की तहकीकात की. पुलिस को घटना स्थल से एक गोली और एक लोड देशी रायफल मिलने की सूचना है. चौसा के सीओ सहुदूल हक भी घटना स्थल पर पहुँच चुके थे.
मामले के बारे में बताया गया कि रसलपुर धूरिया मौजा के कुंजर टोली के समीप करीब तीस बीघा सरकारी जमीन कई सालों से खाली पड़ा हुआ था जिसपर 2002 में ही कुंजर टोली के मो० शौकत अली उर्फ भोलर मियाँ, मो० फिरोज आलम, मो० जियाउद्दीन, मो० समसेर आलम, मो0 उसमान, मो0 इसहाक, तथा फुलपुर पुरैनी के पसिन्दर यादव, जवाहर यादव ने आपस में तय कर करीब बीस बीघा जमीन बंदोबस्ती करा लिया और  मालगुजारी रसीद कटवाना शुरू कर दिया. पर इसी बीच पिछले 23 मार्च को रसलपुर धुरिया पंचायत के सुभाष मंडल, बालेश्वर यादव, सुबोध यादव, मलरू यादव, सुदामा यादव, गुदर यादव आदि ने मवेशियों का घर उक्त जमीन पर जबरन चढ़ा लिया था. बताते हैं कि बीती रात की आंधी में घर क्षतिग्रस्त हो गुआ और आज वे लोग इसे ठीक करने आये थे. भोलर मियां पक्ष से जब इसका विरोध किया गया तो बात बढ़ गई और दोनों तरफ से गोलियों की बौछार हो गई. घटना के बाद अंचलाधिकारी एवं पुलिस के द्वारा जमीन पर कब्जा किए गए सामानों को हटवाया गया. घटना स्थल पुलिस छावनी के रूप में तब्दील है. 
मधेपुरा में वर्चस्व की लड़ाई में चली सैकड़ो राउंड गोलियाँ: थर्राया इलाका मधेपुरा में वर्चस्व की लड़ाई में चली सैकड़ो राउंड गोलियाँ: थर्राया इलाका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.