चॉकलेट या पान, गुटखा, खैनी, शराब आदि का आपके दांतों पर भी दुष्प्रभाव: डा० प्रणव

दन्त, मुख एवं मसूड़े की रक्षा के लिए सामान्य परहेज के अलावे चिपचिपा खाद्य पदार्थ, चॉकलेट या पान, गुटखा, खैनी, शराब एवं अन्य नशीले पदार्थ से भी दूर रहना चाहिए. ऐसा कहना है मधेपुरा जिले के युवा और प्रतिभाशाली दन्त चिकित्सक डा० प्रणव प्रताप सिंह का.
      जिले से सिंहेश्वर स्थित पीएनपी डेंटल एंड हेल्थ केयर सेंटर के चिकित्सक डा० प्रणव प्रताप सिंह की ओर से सिंहेश्वर प्रखंड के कवियाही स्थित डी. एल. पब्लिक स्कूल में आयोजित एक मुफ्त दन्त चिकित्सा शिविर में डा० प्रणव ने स्कूली बच्चों, अभिभावकों समेत करीब 500 लोगों के दांतों की मुफ्त जांच करते हुए उन्हें दंत, मुख और मसूढों की रक्षा के लिए कई उपाय बताए.
      कार्यक्रम के व्यवस्थापक जगदीश प्रसाद यादव, श्रीमती नीलम कुमारी, छोटू यादव, लाल झा तथा कुंदन कुमार आदि के सहयोग से आयोजित शिविर में जरूरतमंद रोगियों के बीच मुफ्त दवाइयां भी वितरित की गई. (नि० सं०)
चॉकलेट या पान, गुटखा, खैनी, शराब आदि का आपके दांतों पर भी दुष्प्रभाव: डा० प्रणव चॉकलेट या पान, गुटखा, खैनी, शराब आदि का आपके दांतों पर भी दुष्प्रभाव: डा० प्रणव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.