पुलिस पर हमले की निंदा, हो दोषियों पर कड़ी कार्यवाही: पुलिस एशोसिएशन की बैठक

मधेपुरा में आज बिहार पुलिस एशोसिएशन की बैठक में हाल में चौसा के पैना गाँव में घटी घटना की तीव्र निंदा की गई.
      मधेपुरा थाना में बिहार पुलिस मेंस एशोसिएशन के सदस्यों की बैठक मेंपीड़ित चौसा थानाध्यक्ष एन. डी. निराला ने उनपर हुए कुछ ग्रामीणों के हमले में खुद को निर्दोष बताया. मौके पर मौजूद जिले के दर्जनों ए.एस.आई, थानाध्यक्ष और इंस्पेक्टरों ने पुलिस पर हमले कि भर्त्सना की और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जरूरत दर्शाई.
      मौके पर कुछ अधिकारियों ने इस तरह के मामले को सुलझाने के लिए अधिक पुलिस बल के साथ इलाके में जाने की जरूरत बताई जबकि अधिकाँश इस बात से सहमत थे कि विवाद सुलझाना या घटना स्थल पर जाना पुलिस के कर्त्तव्य का हिस्सा है इसलिए लोगों को भी पुलिस के प्रति भरोसा रखने की जरूरत है.
      बैठक में समुचित छुट्टी मिलने की आवश्यकता भी जताई गई ताकि बारहों महीने कर्त्तव्य पर रहने वाले अधिकारी अपने परिवार के प्रति भी जिम्मेवारी का समुचित निर्वहन कर सके. पुलिस अधिकारियों ने इस बात पर भी चिंता जताई कि वरीय पदाधिकारियों द्वारा उनकी छोटी गलती पर भी दंड तो दे दिया जाता है पर जान पर खेलकर उनके द्वारा कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी आदि पर उन्हें पुरस्कृत कम ही किया जाता है. पुरस्कृत करने से उनका मनोबल ऊँचा होगा जो पुलिस जैसी कठिन नौकरी के लिए आवश्यक प्रतीत होता है.
      अंत में बैठक में मौजूद सभी पुलिस पदाधिकारियों ने वर्तमान पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के कार्यों और कनीय पदाधिकारियों के साथ समन्वय की प्रशंसा करते हुए इनके दिशा निर्देश में हम और भी बेहतर काम करने में सक्षम हुए हैं. (नि० सं०)
पुलिस पर हमले की निंदा, हो दोषियों पर कड़ी कार्यवाही: पुलिस एशोसिएशन की बैठक पुलिस पर हमले की निंदा, हो दोषियों पर कड़ी कार्यवाही: पुलिस एशोसिएशन की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.