दुष्कर्म से सहमा सुपौल: एक दिन पहले चार साल की बच्ची से दुष्कर्म का हुआ था प्रयास तो कल चार साल की बच्ची से दुष्कर्म कर की हत्या

इन दिनों सुपौल शर्मशार है. सुपौल जिले के छातापुर थाना क्षेत्र के चुन्नी वार्ड नंबर तीन में शनिवार की रात एक चार वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी. बच्ची पूर्णियां जिले के सरसी थाना क्षेत्र स्थित पारसमणि गांव की निवासी बतायी जाती है जो अपने रिश्तेदार के घर दादी के साथ आयी थी. घटना के बाद मध्यरात्रि को दुष्कर्मी युवक भी बस्तीवासियों के हत्थे चढ गया जिसे कब्जे में लेकर पुलिस को सुपूर्द किया गया है. सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को कब्जे में लिया तथा शव को अंत्यपरीक्षण हेतु सुपौल भेजा है.
बस्ती वासियों के अनुसार शनिवार की संध्या समीप के महावीर स्थान में पूजा व कीर्तन का आयोजन किया गया था जिसमें बच्ची भी परिजनों के साथ शरीक थी. कीर्तन संपन्न होने के बाद बच्ची के नहीं मिलने पर खोजबीन की गयी लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चल पाया. इतने में बस्ती के ही किसी ने बताया कि पूजा के दौरान बच्ची शगुन को पड़ोसी युवक राजेश कुमार झा के पास देखा गया था. जब राजेश की खोजबीन की गयी तो वह भी गायब मिला. सरगर्मी से राजेश की तलाश शुरू हुई और मध्यरात्रि को राजेश बस्ती वासियों के हत्थे चढ गया. बताया जाता है कि पारसमणि निवासी पूनम देवी अपनी चार वर्षीया पोती शगुन के साथ ध्रुव नारायण कुंवर की पत्नी अपनी बहन त्रिपुरा देवी के घर चुन्नी आयी हुई थी. इसी बीच पूजा व कीर्तन के शोर का लाभ उठाते हुए युवक राजेश बच्ची को बहला फुसला कर पिछवाड़े गेहूं के खेत में ले गया तथा मानवता को तार तार करते हुए अबोध के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद उसकी गला दबा कर हत्या कर दी.
पुलिस के कब्जे में आने के बाद आरोपी युवक अपने आप को निर्दोष बताता रहा. लेकिन सघन पूछताछ के दौरान वह टूट गया और पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूल कर लिया. पूछताछ के बाद रविवार की सुबह पहुंची पुलिस ने गेहूं के खेत से लहूलुहान बच्ची के शव को बरामद कर लिया. मानवता को शर्मशार करने वाली उक्त घटना के बाद जहां दादी पूनम देवी का रो रोकर बुरा हाल है. वहीं बस्ती वासी भी स्तब्ध हैं. बस्ती वासियों के अनुसार घटना को अंजाम देने वाला युवक नशेड़ी प्रवृति का है जिसकी गतिविधि पूर्व से ठीक नहीं थी.
           इससे पूर्व शुक्रवार को सुपौल जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 24 के एक आंगनबाडी गई चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी अनुसार उसी मुहल्ले एक युवक ने बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. इस घटना में बच्ची के मां द्वारा महिला थाना में कांड संख्या 14/15 दर्ज कराया गया है. आरोप है कि मोहल्ले के ही अरूण कुमार नाम के युवक ने बच्ची को टॉफी देकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. इसके बाद उक्त युवक के साथ मार पीट भी किया गया और फिर युवक फरार हो गया. महिला थानाध्यक्ष प्रेमलता भूपा श्री ने बताया कि बच्ची का मेडिकल करवा दिया गया है. आरोपी के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.
दुष्कर्म से सहमा सुपौल: एक दिन पहले चार साल की बच्ची से दुष्कर्म का हुआ था प्रयास तो कल चार साल की बच्ची से दुष्कर्म कर की हत्या दुष्कर्म से सहमा सुपौल: एक दिन पहले चार साल की बच्ची से दुष्कर्म का हुआ था प्रयास तो कल चार साल की बच्ची से दुष्कर्म कर की हत्या      Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.