पैक्स चुनाव: कहीं फाड़े गए बैलट तो कहीं बूथ लूटने के प्रयास

मधेपुरा जिले में आज हुए पैक्स चुनाव में जहाँ कुमारखंड थानाक्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान में बैलट फाड़ने की घटना सामने आई तो गम्हरिया में पैक्स चुनाव में बूथ लूटने के प्रयास हुए. वैसे अधिकाँश जगहों से शांतिपूर्ण मतदान के समाचार हैं.
      कुमारखंड थाना के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पर बने तीन बूथों में से बूथ संख्यां 10 पर असामाजिक तत्वों ने सैंकडों बैलट फाड़ दिए. हालाँकि बाद में सबकुछ मैनेज करने का प्रयास किया किया और मतदान करा लिया गया.
      उधर गम्हरिया के भागवत चौक स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बूथ पर एक पार्टी से जुड़े लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया और बूथ लूटने का प्रयास भी किया. मौके की गंभीरता को देखते हुए बीडीओ पूजा कुमारी ने बूथ पर धारा 144 लगाते हुए लाठीचार्ज के आदेश दे दिए. इसके बाद पुलिस ने असामाजिक तत्वों को खदेड़ कर भगा दिया. बाद में मधेपुरा के एसडीओ विमल कुमार सिंह भी वहाँ पहुंचे और कहा कि बूथ पर के वीडीओ और फोटो के आधार पर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी.
      वैसे अधिकाँश जगहों से शांतिपूर्वक और सुचारू रूप से मतदान होने की खबर है.
(नि० सं०)
पैक्स चुनाव: कहीं फाड़े गए बैलट तो कहीं बूथ लूटने के प्रयास पैक्स चुनाव: कहीं फाड़े गए बैलट तो कहीं बूथ लूटने के प्रयास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.