सड़क निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप: ग्रामीणों में आक्रोश

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड मुख्यालय स्थित चौसा पश्चिमी पंचायत अन्तर्गत वार्ड नं. 3 में मुख्य बाजार से गांधी चौक तक बन रही पीसीसी ढ़लाई सड़क में अनियमितता बरते जाने के आरोप को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है. कल ग्रामीणों ने एकजुट होकर कार्य का विरोध करते हुए काम को बंद करा दिया है.
      मिली जानकारी के मुताबिक़ मुख्यबाजार से गांधी चौक तक मुख्यमंत्री विकास योजना के तहत पीसीसी ढ़लाई सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यस्थल पर संवेदक द्वारा न तो कार्य सम्बन्धी कोई बोर्ड ही लगाया गया है और सड़क को सही तरीके से समतलीकरण किये बिना ही रविवार की रात सड़क की ढ़लाई कर दी गई. जब कल सुबह कुछ ग्रामीणों ने ढ़लाई की गई सड़क का मुआयना किया तो सड़क को कई जगह टूटा पाया. इससे ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश देखा गया और ग्रामीणों ने कार्य का विरोध करते हुए कार्य को जांच होने तक बंद करा दिया.   
           निर्माण कार्य स्थल पर कार्य का विरोध जता रहे वार्ड सदस्य राजकुमार अग्रवाल, संतोष साह, पिंटू चौधरी, कैलाश भगत समेत लोगों ने बताया कि संवेदक द्वारा सड़क निर्माण में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती गई है. सरकारी मापदंडो को ताक पर रख निर्माण किया जा रहा है. दिखाते हुए उन्होंने बताया कि लाल बालू में उजला बालू मिला कर सड़क की ढ़लाई कर दी गई है. जिस सड़क को रात में ढ़ाला गया है उसमें सुबह कैसे दरार हो गया. निर्माण कार्य के सम्बन्ध में कोई बोर्ड नहीं लगाने से पता नहीं चल पा रहा है कि कितनी राशि की लागत इस सड़क निर्माण में लगनी है.
सड़क निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप: ग्रामीणों में आक्रोश सड़क निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप: ग्रामीणों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.