प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में मधेपुरा ने किया शत-प्रतिशत उपलब्धि पूरा: बैंकों को किया गया सम्मानित

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत मधेपुरा जिले ने वित्तीय वर्ष 2014-15 में ऋण वितरण के अपने लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा कर लिया है. 38 ऋण वितरण के लक्ष्य को बैंको की मदद से जिला प्रशासन ने लगातार समीक्षा कर पूरा किया है.
      जिला प्रशासन ने इस लक्ष्य को पूरा करने में मिली सफलता के पीछे जिला उद्योग केन्द्र, मधेपुरा के महाप्रबंधक राम कुमार सिंह का योगदान भी माना गया है साथ ही आज जिला समाहरणालय के सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न बैंकों को इसके लिए पुरस्कृत किया गया.
      उपलब्धियों के आकलन के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक, मधेपुरा और लालपुर को 12 ऋण और 52.42 लाख रूपये ऋण वितरण करने के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया तथा 12 ऋण और 41.48 लाख रूपये वितरित करने के लिए उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के ग्वालपाड़ा और गम्हरिया शाखा को द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इन बैंकों को पुरस्कार जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा के द्वारा दिया गया. अन्य बैंको के द्वारा 6 ऋण और 12.10 लाख रूपये वितरित किया गया.
इस कार्यक्रम के लिए विशेष पुरस्कार जिला उद्योग केन्द्र मधेपुरा के परियोजना पदाधिकारी संजय कुमार वर्मा को 38 ऋण और 109.56 लाख रूपये वितरित के लिए दिया गया. पुरस्कार में मधुबनी पेंटिंग की सुन्दर आकृति, एक मेडल एवं एक प्रशस्ति पत्र दिया गया.
जिलाधिकारी के द्वारा श्रेष्ठ नियंत्रण के लिए एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज कुमार ठाकुर तथा अग्रणी बैंक पदाधिकारी शिव कुमार झा को विशेष सम्मान दिया गया.
प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में मधेपुरा ने किया शत-प्रतिशत उपलब्धि पूरा: बैंकों को किया गया सम्मानित प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में मधेपुरा ने किया शत-प्रतिशत उपलब्धि पूरा: बैंकों को किया गया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.