इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: शांतिपूर्ण रही परीक्षा, कदाचारियों के मंसूबों पर फिरा पानी

इंटरमीडिएट परीक्षा का दूसरा दिन भी मधेपुरा में शांतिपूर्ण रहा. जिले भर के केन्द्रों पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज प्रथम पाली में इंटरमीडिएट के कला परीक्षार्थियों के लिए भाषा की परीक्षा ली गई तो दूसरी पाली में सभी निकायों के लिए कम्प्यूटर साइंस, मल्टीमीडिया तथा वेब टेक्नोलॉजी और वोकेशनल कोर्स के लिए फाउन्डेशन कोर्स की परीक्षा आयोजित थी.
      कला विषयों की परीक्षा होने से सुबह से ही परीक्षार्थियों की बड़ी भीड़ केन्द्रों तक पहुँचने लगी जिससे कई जगह जाम की स्थिति उत्पन्न हुई. दूसरी तरफ आज दूसरे दिन भी परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. कहीं-कहीं बाहर से कदाचार के प्रयास करते कुछ अभिभावक दिखे, पर पुलिस बल और दंडाधिकारियों ने उन्हें खदेड़ दिया. कदाचारियों के हौसले आज भी पस्त ही लग रहे थे और बुद्धिजीवियों ने आज दूसरे साल के दूसरे दिन की कदाचारमुक्त परीक्षा पर भी संतोष जाहिर किया.
      जिले भर से आज किसी भी परीक्षार्थियों के निष्काषन की कोई खबर नहीं है. कल पहली पाली में फिजिक्स और योग तथा फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा है तो दूसरी पाली में इतिहास और इंगलिश विषयों की परीक्षा होनी है. इतिहास और इंगलिश की परीक्षा में अत्यधिक भीड़ होने की वजह से फिर जाम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. ऐसे में परीक्षा शुरू तथा समाप्त होने से पूर्व के घंटे में मुख्य बाजार में जाम से निजात पाने के लिए बड़ी सवारियों के लिए नो एंट्री लागू किया जा सकता है.
इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: शांतिपूर्ण रही परीक्षा, कदाचारियों के मंसूबों पर फिरा पानी इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: शांतिपूर्ण रही परीक्षा, कदाचारियों के मंसूबों पर फिरा पानी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.