मकर संक्रांति पर मधेपुरा और सहरसा में जनप्रतिनिधियों ने किया ‘दरिद्रनारायण भोज’

वैसे तो कोसी के इलाके में मकर संक्रांति को लेकर उहापोह की स्थिति रही. कई लोगों ने मकर संक्रांति आज मना ली तो कई कल मनाने जा रहे हैं. दोनों के घड़ी-पहर लेकर अपने-अपने तर्क हैं.
      जो भी हो, उधर पटना में लालू यादव की चूड़ा-दही की पार्टी में भले नीतीश कुमार नहीं पहुंचे हों, पर मधेपुरा और सहरसा में जब लोकप्रिय नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने दरिद्रनारायण भोज रखा तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के बड़ी दुर्गा मंदिर के सामने मधेपुरा के कुछ नेता और जनप्रतिनिधियों ने एक बड़े भोज का आयोजन किया. बसपा नेता गुलजार कुमार उर्फ बंटी यादव, व्यवसायी मनीष सर्राफ, वार्ड पार्षद पति ओम प्रकाश श्रीवास्तव आदि ने वहां पहुँचने वाले सभी लोगों को खिचड़ी-चोखा-दही-अँचार खिलाकर मकर संक्रांति मनाया.
      उधर सहरसा में भाजयुमो नेता लुकमान अली ने डीबी रोड में अमन कुमार बिट्टू, मुरारी मिश्रा,सोनू त्रिपाठी चेतन राठौर, नीरज यादव, विश्वामित्र, विश्वप्रकाश आदि के सहयोग से दरिद्र नारायण भोज का आयोजन किया और लोगों को विभिन्न व्यंजन खिलाया. मौजूद युवाओं ने इस अवसर पर गरीबों में कम्बल भी बांटे.
(नि० सं०)
मकर संक्रांति पर मधेपुरा और सहरसा में जनप्रतिनिधियों ने किया ‘दरिद्रनारायण भोज’ मकर संक्रांति पर मधेपुरा और सहरसा में जनप्रतिनिधियों ने किया ‘दरिद्रनारायण भोज’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.