महिला की हत्या: कारण दहेज या फिर भौजाई से अवैध सम्बन्ध ?

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थानाक्षेत्र के भेलवा में एक 30 वर्षीया महिला की हत्या कर उसे घर के बगल में ही जला देने का मामला सामने आया है. आरोप महिला के पति पर दहेज हत्या का है, जबकि कुछ लोगों का मानना है कि पति का सम्बन्ध अपनी भौजाई से था, जो पत्नी की हत्या की वजह बना.
      मिली जानकारी के अनुसार घटना शनिवार की रात की है. आरोप है कि विनोद सुतिहार ने अपनी पत्नी बबीता देवी कि हत्या कर उसे घर के बगल में ही जला दिया. बेटी की मौत और उसे जला दिए जाने की सूचना जब मैके वालों को मिली तो उन्होंने गम्हरिया थाना में मामला दर्ज कराया जिसमें उनका आरोप है कि करीब 15 वर्ष पूर्व हुई थी और उसकी बेटी को दामाद तथा ससुरालवालों ने दहेज के लिए हत्या कर जला डाला.
      जहाँ तक दहेज हत्या की बात है तो वो इस मामले में लागू नहीं होता है क्योंकि शादी को सात वर्ष से अधिक हो चुके थे. गाँव के कई लोग दबे जुबान से हत्या के आरोपी का भौजाई के साथ अवैध सम्बन्ध होना और मृतका का लगातार इसका विरोध करना भी हत्या की वजह बताते हैं. वैसे पुलिस ने मृतका के पति विनोद सुतिहार समेत परिवार के सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया है और हत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगा रही है.
महिला की हत्या: कारण दहेज या फिर भौजाई से अवैध सम्बन्ध ? महिला की हत्या: कारण दहेज या फिर भौजाई से अवैध सम्बन्ध ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.