'सूबे में चल रहा है बड़े और छोटे भाई का नाटक': उपेन्द्र कुशवाहा

शिक्षा में सुधार के बिना राज्य की विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है.राज्य में सरकारी स्कूलों की स्थिति काफी दयनीय है. साढे पांच हजार सरकारी विद्यालय निजी किराये व सामुदायिक भवनों में चलाये जा रहे है. वहीं राज्य में 46 केंद्रीय विद्यालयो में से डेढ दर्जन विद्यालय बंद होने के कगार पर हैं. यह बातें केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री सह रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सुपौल के विलियम्स मैदान में आयोजित शुक्रवार को जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही.
नीतीश व लालू को आडे हाथ लेते उन्होंने कहा कि राज्य में बडे भाई व छोटे भाई का नाटक चल रहा है. भ्रष्टाचार सिर चढ कर बोल रहा है. कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि अपने जिले के 80 से 90 फीसदी मतदान केंद्रों पर पार्टी का काम ले जाये. जब ऐसा होगा तब ही अगले विधानसभा में वहां के कार्यकर्ता टिकट के दावेदार माने जायेगें. कहा कि उनके पार्टी का दरवाजा खुला है कार्यकर्ता पार्टी में सम्मान के साथ जुड सकते हैं.
बीते लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने शत प्रतिशत सफलता हासिल की है. गठबंधन में आगामी विधानसभा में इलाका वाइज गठबंधन के दलों की भागीदारी होनी चाहिए. सम्मेलन में केंद्र में नरेंद्र व राज्य में उपेंद्र का नारा भी कार्यकर्ताओं ने बुलंद किया. सम्मेलन को राष्टी्रय उपाध्यक्ष शंकर झा आजाद, ललन पासवान, बलवंत गढवाल, आदि ने संबोधित किया. सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राम किशोर मेहता व मंच संचालन लक्ष्मी नारायण मेहता ने की. इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने मंत्री का पाग, शॉल व फूल माला से स्वागत किया. इस मौके पर योगेश कुशवाहा, जय प्रकाश मेहता, राजीव जोशी सहित सैकडों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

विजय यादव हुए रालोसपा में शामिल: कार्यक्रम के अंत में सरायगढ भपटियाही प्रमुख विजय कुमार यादव ने अपने सैकडों समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. कार्यक्रम में आज विजय के समर्थकों की तादाद भी काफी थी. विजय कुमार यादव के पंखा (रालोसपा का चुनाव चिन्ह) का दामन थमने पर ऐसा माना जा रहा है कि सुपौल जिले में रालोसपा या भाजपा गठबंधन ज्यादा मजबूत होगा.
'सूबे में चल रहा है बड़े और छोटे भाई का नाटक': उपेन्द्र कुशवाहा 'सूबे में चल रहा है बड़े और छोटे भाई का नाटक': उपेन्द्र कुशवाहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.