मुद्दे की बात: बिजली कंपनी की लूट खिलाफ सीपीआई ने घेरा बिजली ऑफिस को

मधेपुरा के विद्युत विभाग के खिलाफ आज भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी का आक्रोश देखने लायक था. सीपीआई के सैंकडों कार्यकर्ताओं ने आज मधेपुरा विद्युत कार्यालय का घेराव किया और जम कर विभाग विरोधी नारे लगाए. सीपीआई कार्यकर्ताओं का कहना था कि बिजली कंपनी लूट रही है. लोगों को अनाप-शनाप बिजली बिल भेजे जा रहे हैं.
कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करते हुए भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के जिला महामंत्री प्रमोद प्रभाकर ने कहा राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत जिस गाँव में बिजली गई है उनमें से भी कई गाँवों में ट्रांसफार्मर जल चुके हैं. एक तो वहाँ जले ट्रांसफार्मर को बदला नहीं जा रहा है ऊपर से विभाग बिजली बिल भेजकर उनके जले पर नमक छिड़क रहा है. उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को गलत बिजली बिल भेजे जा रहे हैं. ग़रीबों को लाखों के बिल भेजे जा रहे हैं. कई ऐसे गाँव हैं जहाँ आजादी के 67 साल बाद भी बिजली नहीं पहुंची है. बिजली कम्पनियाँ आम लोगों को लूट रही है. पूरे जिले में बिजली उपभोक्ता परेशान हैं. बड़े पैमाने पर बीपीएल परिवार के लोगों को भी बीस-बीस हजार रूपये के बिजली बिल भेजे जा रहे हैं. अधिकारियों के पास पीडितों के आवेदन ढाक के तीन पात साबित हो रहे हैं.
श्री प्रभाकर ने कहा कि हम बिजली विभाग को मजबूर करेंगे कि वे बिजली बिल को रद्द करें और जले हुए ट्रांसफार्मर को अविलम्ब बनावें ताकि आम लोगों को राहत मिल सके.
सुनें  प्रमोद प्रभाकर को इस वीडियो में, यहाँ क्लिक करें.
मुद्दे की बात: बिजली कंपनी की लूट खिलाफ सीपीआई ने घेरा बिजली ऑफिस को मुद्दे की बात: बिजली कंपनी की लूट खिलाफ सीपीआई ने घेरा बिजली ऑफिस को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.