डीएम ने किया मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय व स्कूल का निरीक्षण: मिलाया बच्चों से हाथ

|नि० सं०|28 नवंबर 2014|
मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड व अंचल कार्यालय के काम-काज का निरिक्षण आज जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बीडीओ, सीओ, कोशी पुर्नवास पर्यवेक्षक, इन्दिरा आवास सहायक एवं अन्य अंचलकर्मी को अपने-अपने कार्यों को जिम्मेदारीपूर्वक करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी श्री मीणा ने प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुरंजन कुमार को निर्देश दिया कि इंदिरा आवास योजना के लम्बित द्वितीय किस्त का भुगतान अविलम्ब किया जाए. साथ ही कोशी पुर्नवास योजना, सोलर लाइट, एवं शौचालय आदि अन्य लम्बित योजनाओं में तेजी लाने की बात कही.    
       जिलाधिकारी ने अंचल एवं प्रखंड के सभी रोकड़ पंजी का अवलोकन कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया. उन्होने इन्दिरा आवास सहायक पर्यवेक्षक, ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक को निर्देश दिया कि क्षेत्र में घूमकर प्रतिदिन रिपोर्ट दें और लाभार्थी को द्वितीय किस्त का भुगतान कराने का काम करे. साथ ही जिलाधिकारी, अनुमंडल अधिकारी विमल कुमार सिंह, अपर समाहर्ता कन्हैया प्रसाद एवं वरीय प्रभारी प्रदीप कुमार झा ने अनुसुचित जाति/जनजाति बालिका आवासीय विद्यालय का भी निरिक्षण किया और  विद्यालय के गतिविधियों की जानकारी जिलाधिकारी ने विद्यालय प्रधान से लिया.
जिलाधिकारी ने बच्चों से भी भोजन व पठन पाठन की व्यवस्था की जानकारी ली. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुरंजन कुमार, अंचलाधिकारी रामावतार यादव, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इन्द्रदेव मिश्र, प्रोग्राम पदाधिकारी दिनेशचन्द्र मांझी, आपूर्ति पदाधिकारी सत्यनारायण पासवान सहित सभी अंचलकर्मी मौजूद थे.

डीएम से हाथ मिलाकर बच्चे हुए खुश: स्कूल के निरीक्षण के दौरान डीएम गोपाल मीणा जब बच्चों से पढ़ाई और भोजन के बारे में पूछना शुरू किया तो बच्चे शुरू में हिचकिचा रहे थे. पर जैसे ही श्री मीणा ने मुस्कुरा कर बच्चों से हाथ मिलाया बस बच्चे भी मधेपुरा के लोकप्रिय जिलाधिकारी से हाथ मिलाकर खुश हुए और फिर सबकुछ बताने लगे.
डीएम ने किया मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय व स्कूल का निरीक्षण: मिलाया बच्चों से हाथ डीएम ने किया मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय व स्कूल का निरीक्षण: मिलाया बच्चों से हाथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.