कम्प्यूटर संस्था ने गरीब छात्रों को न्यूनतम शुल्क पर प्रशिक्षण देने का लिया निर्णय

|नि.सं.|11 नवंबर 2014|
मधेपुरा जिला मुख्यालय के ग्लोबल इंस्टीच्यूट आफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एवं सामाजिक सेवा संस्था की महत्वपूर्ण बैठक संस्था के सचिव अमित कुमार गौतम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक में सभी सेंटर हेड ने भाग लिया. बैठक को संबोधित करते हुए निदेशक ने कहा कि संस्था कोसी अंचल में अपनी विश्वसनीय के कारण अलग पहचान बनाए है. जिसे कायम रखना हम सबकी महती जिम्मेदारी है. सचिव श्री गौतम ने कहा कि कि समाज के चौमुखी विकास तभी संभव है जब नई पीढ़ी को रोजगार मिले एवं रोजगार तभी संभव होगी जब तकनीकी जानकारी होगी व बदलते समय के परिवेश में कम्प्यूटर शिक्षा से बेहतर विकल्प नहीं जिसके फलस्वरूप संस्था पूर्व की भांति इस बार भी कोषी के गरीब छात्रो की आत्यनिर्भरता के लिए बिहार कम्प्यूटर एजुकेशन मिशन के माध्यम से न्यूनतम शुल्क पर कम्प्यूटर प्रशिक्षण देगी.
सिमरीबख्तियारपुर के सेंटर हेड कैलाश प्रसाद ने कहा कि कम्प्यूटर शिक्षा से आज भी कई युवा अनजान हैं. ऐसे में एक सस्ता कार्यक्रम शुरू किया जाना चाहीए. सहरसा के दोनो ब्रांच के हेड आनंद ज्योति व सत्यप्रकाश ने कहा कि कोसी में लोग अभी भी कम्प्यूटर  की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं ले पा रहे है. छातापुर, सुपौल के हेड आबिद हुसैन ने कहा कि कई गरीब बच्चे कम्प्यूटर  की शिक्षा इसलिए नहीं ले पाते क्योंकि उसे अच्छी शिक्षा नहीं मिलने का डर होता है. सुपौल हेड चंदन कुमार ने कहा कि बिहार कम्प्यूटर एजुकेशन मिशन  के तहत पुनः न्यूनतम शुल्क पर शिक्षा देने की आवश्यकता है. महेशखूंट, खगड़िया हेड अभिषेक राज ने कहा कि इस मिशन के द्वारा टॉप प्रतिभागी को छात्रवृत्ति भी दिया जाना चाहिए. बिहरा सहरसा के हेंड शिवचंद सिंह ने कहा कि हर हाल में कम्प्यूटर शिक्षा की गुणवत्ता रखनी होगी क्योंकि यही हमारी पहचान है. जदिया सुपौल के हेड संजय कुमार ने कहा कि कम्प्यूटर शिक्षा के लिए एक अभियान ग्रामीण क्षेत्रो में शुरू किया जाएगा. वहीं सिंहेश्वर ब्रांच हेड सुनील ने कहा कि छात्रवृत्ति की राशि पांच सौ से लेकर तीन हजार होनी चाहिए. संस्था के प्रबंध निदेशक  विनित कुमार गौतम ने कहा कि छात्रों का चयन जाँच परिक्षा के आधार पर होगा एवं चयनित को शुल्क में 70 % की छूट दी जायेगी.
इस मौके पर लेखापाल मुकेश कुमार, सोनम कुमारी, प्रशिक्षक नीतीश कुमार, अश्विनी आदि उपस्थित थे.
कम्प्यूटर संस्था ने गरीब छात्रों को न्यूनतम शुल्क पर प्रशिक्षण देने का लिया निर्णय कम्प्यूटर संस्था ने गरीब छात्रों को न्यूनतम शुल्क पर प्रशिक्षण देने का लिया निर्णय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.