बाल दिवस पर मधेपुरा के स्कूल-कॉलेजों में आयोजित हुए कई कार्यक्रम

 |मुरारी कुमार सिंह|14 नवंबर 2014|
आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन आज बाल दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर मधेपुरा के कई स्कूल-कॉलेजों में भव्य कार्यक्रम हुए और शिक्षकों और बच्चों ने पंडित नेहरू को याद किया.
      जिला मुख्यालय के मधेपुरा कॉलेज में हुए कार्यक्रम में चाचा नेहरू की याद में मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के प्राचार्य डा० अशोक कुमार की उपस्थिति में महिला थानाध्यक्षा प्रमिला, डा० पूनम यादव, जूली ज्योति आदि ने केक काटकर जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मनाया. मौके पर कई बच्चों ने स्पीच आदि प्रस्तुत किये जिन्हें सम्मानित किया गया.
      दूसरी तरफ मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल में बाल मेला का आयोजन किया गया जिसका उदघाटन मधेपुरा के एसडीओ बिमल कुमार सिंह, चिकित्सक डा० जंग बहादुर सिंह तथा डा० अरूण कुमार मंडल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस अवसर पर स्कूल के बच्चों के हाथों से बनी सामग्री भी न्यूनतम मूल्य पर बाल मेला में मौजूद लोगों के लिए बिक्री के लिए रखा गया था.
      वहीँ मधेपुरा के दार्जीलिंग पब्लिक स्कूल में भी प्राचार्य किशोर कुमार ने पंडित नेहरू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया. मौके पर स्कूल के छात्रों के द्वारा कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए और स्कूल ने प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित भी किया.
      उधर प्रखंडों से भी चाचा नेहरू का जन्मदिन मनाये जाने के समाचार हैं. पुरैनी के लोकप्रिय एपेक्स कोचिंग सेंटर ने कुछ अलग ढंग से ही चाचा नेहरू का जन्मदिन मनाया. बाल दिवस के अवसर पर कोचिंग सेंटर के छात्र-छात्राओं ने जगह-जगह जाकर सफाई अभियान किया.
      इसी तरह जिला मुख्यालय तथा प्रखंडों के कई स्कूलों में बाल दिवस पर कार्त्क्रम आयोजित किये गए.
बाल दिवस पर मधेपुरा के स्कूल-कॉलेजों में आयोजित हुए कई कार्यक्रम बाल दिवस पर मधेपुरा के स्कूल-कॉलेजों में आयोजित हुए कई कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.