अमारी मेला का दूसरा दिन: छैला बिहारी ने बाँधा शमा

|मुरारी कुमार सिंह|02 अक्टूबर 2014|
मुरलीगंज प्रखंड के अमारी गाँव में लगे मेले की भीड़ ने यहाँ के पुराने सारे रिकॉर्ड ध्वत कर दिए. बताया जाता है कि इस गाँव की बनावट ऐसी है कि यहाँ तक आने के लिए आठ तरफ से रास्ते हैं. पर इलाके के लोगों में मेला का जुनून ऐसा कि बीती रात आठों रास्तों पर जाम लग गया, जिसे फिर मेला कमिटी के वर्कर्स ने हटवाया.
      अमारी के मेले में जहाँ पहले दिन पुरुष तथा महिला कुश्ती दिन का आकर्षण रहा वहीँ रात में भोजपुरी के स्टार गायक खेसारीलाल यादव ने लोगों का दिल लगाया. पर बीती रात भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक छैला बिहारी को देखने-सुनने लोगों की जबरदस्त भीड़ अमारी के मेले में जमा हुई. छैला बिहारी के गीतों पर जहाँ लोग खूब झूमे वहीँ छैला बिहारी के पुत्र शिवम बिहारी को भी बार-बार सुनने का अनुरोध दर्शकों की ओर से होता रहा.
      अपने गानों से मनोरंजन करते हुए कार्यक्रम के बीच में छैला बिहारी लोगों का उत्साह बढ़ाते रहे और महिलाओं की बड़ी भीड़ को भी हंसाते रहे.
      कार्यक्रम की शुरुआत में जहाँ आयोजक जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ तथा अंचल शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार आदि ने सुपौल की सांसद रंजीत रंजन को मंच पर सम्मानित किया. सांसद रंजीत रंजन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेला व्यक्ति की जिंदगी के अत्यंत की महत्वपूर्ण स्थान रखता है और इससे समाज का सर्वांगीण विकास होता है.
      भोजपुरी कलाकार छैला बिहारी ने भी आयोजकों की प्रशंसा की.
अमारी मेला का दूसरा दिन: छैला बिहारी ने बाँधा शमा अमारी मेला का दूसरा दिन: छैला बिहारी ने बाँधा शमा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.