खुर्दा मेले का भव्य उदघाटन

|मुरारी कुमार सिंह|03 अक्टूबर 2014|
मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव के गाँव खुर्दा में हर साल लगने वाले भव्य मेले का उदघाटन कल हो गया है. उदघाटन जदयू की धमदाहा विधायक और राज्य सरकार की समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह के द्वारा अन्य अतिथियों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर
      उदघाटन समारोह में मंच पर से बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए सांसद पप्पू यादव ने मेले कि खासियत बताते हुए कहा कि यह मेला जीवन जीने की पद्धति का सन्देश एटा है. इस मेले में लाखों लोग जमा होते हैं और यहाँ कुश्ती से लेकर मनोरंजन के कई साधन उपलब्ध होंगे. उन्होंने बताया कि गायक शब्बीर कुमार, हास्य कलाकार एहसान कुरैशी और मनोज तिवारी जैसे कलाकारों को यहाँ लोग देख पायेंगे. सांसद ने कहा कि यहाँ दो लाख या चार लाख लोग भले ही जमा हो जाए पर यहाँ दारू का सेवन नहीं होता है. इस गाँव तथा आसपास भी शराब की दूकान नहीं है.
      मौके पर लेसी सिंह ने सांसद पप्पू यादव की तारीफ़ करते हुए कहा कि पप्पू यादव और रंजीत रंजन ने उन्हें बुरे वक्त में साथ दिया, जिसे भूलना संभव नहीं है. ये हर सिर्फ पप्पू यादव और रंजीत रंजन का घर नहीं है बल्कि ये उनका भी घर है.
            उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव, सुपौल की सांसद रंजीत रंजन, क़स्बा के विधायक अशफाक आलम, विशिष्ट अतिथि डीआईजी पूर्णियां आर.एन.सिंह, कोसी प्रमंडल के आयुक्त रामस्वरूप सिंह समेत कई बड़े नेता तथा जनप्रतिनिधि मौजूद थे.  
      उधर मेले की भव्यता देखते ही बनती है. इस मेले में सर्कस, बड़े झूले, चित्रहार, मौत का कुआं, डिजनीलैंड, ब्रेक डांस झूला समेत सारी चीजें उपलब्ध हैं जो किसी भी बड़े मेले की पहचान होती है.
खुर्दा मेले का भव्य उदघाटन खुर्दा मेले का भव्य उदघाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.