मधेपुरा में माँ काली की आराधना हुई शुरू

|नि० सं०|24 अक्टूबर 2014|
दीपावली के समापन के साथ ही मधेपुरा में माँ काली की आराधना शुरू हो गई है. माँ काली के भक्तों ने मंदिरों का रूख करना शुरू कर दिया है. बताया गया कि छठ पर्व के पूर्व काली पूजा का समापन हो जाएगा.
     जिले में कई जगहों पर काली मंदिरों में पूजा-अर्चना प्रारंभ हो चुका है और कई जगह इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है.
    जिला मुख्यालय में सार्वजनिक काली पूजा समिति कर्पूरी चौक, भिरखी के द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी माँ कली की पूजा धूमधाम से कि जा रही है. मनोकामनापूर्ण इस मंदिर में वैसे तो सालों भर बलि प्रदान किया जाता है पर काली पूजा के अवसर पर अभी इसकी संख्यां ज्यादा है. मंदिर के पुजारी ने बताया कि कल दो बजे से हवन प्रारंभ होगा जिसमें भक्तगण खाली पेट या कुछ खाकर भी भाग ले सकते हैं. समिति के अध्यक्ष दीपक कुमार गांधी, सदस्य अजय महतो, रविदास, चुन्नू राय, नरेश यादव आदि ने बताया कि इस अवसर पर यहाँ मैया जागरण का भी आयोजन किया जा रहा है.
       दूसरी तरफ भिरखी पुल स्थित छठ घाट पर अवस्थित काली मंदिर के अध्यक्ष गोपी ने जानकारी दी कि मंदिर में मूर्तियां बनने का काम आखिरी चरण में हैं और अगले वर्ष से यहाँ माँ काली की स्थाई प्रतिमा निर्मित हो जायेगी. भक्तों की भीड़ उमड़ रही है और म्यूजिकल शो का आयोजन भी यहाँ किया जा रहा है.
मधेपुरा में माँ काली की आराधना हुई शुरू मधेपुरा में माँ काली की आराधना हुई शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.